Face Massage: इस तेल से करें चेहरे की मसाज, ढीली स्किन हो जाएगी टाइट; Shweta Tiwari की तरह लगेंगी जवां
Advertisement

Face Massage: इस तेल से करें चेहरे की मसाज, ढीली स्किन हो जाएगी टाइट; Shweta Tiwari की तरह लगेंगी जवां

Oil For Skin: ढीली त्वचा की वजह से चेहरे से उम्र झलकने लगती है. आप खास तेल से मसाज करके झुर्रियों और लटकती स्किन की परेशानी को दूर कर सकते हैं और हमेशा जवां नजर आ सकते हैं. 

Face Massage: इस तेल से करें चेहरे की मसाज, ढीली स्किन हो जाएगी टाइट; Shweta Tiwari की तरह लगेंगी जवां

Best Face Massage Oil: एक उम्र के बाद स्किन पर झुर्रियां आने लगती हैं. त्वचा ढीली पड़ जाती है और लटकने लगती है. ऐसी स्किन की वजह से चेहरे से बुढ़ापा नजर आने लगता है. पिंपल्स और रिंकल्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स की वजह से खूबसूरती ढल जाती है. अगर चेहरे की मालिश की जाए तो झुर्रियों से छुटकारा मिल सकता है और स्किन टाइट हो सकती है. साथ ही कई स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए कौन से तेल से मसाज करना चाहिए. 

कौन से तेल से करें फेस मसाज

रियल के तेल की मसाज करना बहुत फायदेमंद है. नारियल के तेल में मौजूद पोषक तत्व स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने का काम करते हैं. इस तेल में विटामिन ई, विटामिन के, सैचुरेटेड फैट, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो स्किन को बेहतर बनाने का काम करते हैं. 

स्किन करे टाइट 

अगर आपके चेहरे पर झुर्रियां हैं तो नारियल तेल की मालिश करना बहुत फायदेमंद है. ये स्किन को मॉइस्चराइज करता है. इस तेल से मसाज करने से रिंकल्स की परेशानी दूर हो जाती है और स्किन टाइट नजर आने लगती है. 

ड्राईनेस दूर करे

नारियल का तेल अच्छा मॉइस्चराइजर का काम करता है. इससे मालिश करने से चेहरे की ड्राईनेस दूर हो जाएगी. ड्राई स्किन है तो रात में नारियल तेल से मसाज करना फायदेमंद है. सर्दियों के दिनों में इस तरीके को रोज अपना सकते हैं. 

दूर हो जाएंगे दाग धब्बे

नारियल का तेल दाग धब्बों की परेशानी भी दूर कर देता है. अगर आपके चेहरे पर एक्ने है तो नारियल के तेल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर मसाज करना चाहिए. ऐसी मालिश से चेहरा बेदाग हो जाएगा. 

कील मुहांसों से छुटकारा

नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं. इसे चेहरे पर लगाने से कील-मुहांसे दूर हो जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news