Winter Skin Care: नहाने के बाद स्किन पर अप्लाई करें ये 5 चीजें, मिलेगी Uorfi Javed जैसी कोमल और चमकती त्वचा
Advertisement

Winter Skin Care: नहाने के बाद स्किन पर अप्लाई करें ये 5 चीजें, मिलेगी Uorfi Javed जैसी कोमल और चमकती त्वचा

Skin Care:  आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नहाने के बाद आपको स्किन पर कौन सी चीजों को लगाने से फायदा मिलता है। इन चीजों के उपयोग से आपकी स्किन डीप मॉइश्‍चराइज बनी रहती है।

Winter Skin Care: नहाने के बाद स्किन पर अप्लाई करें ये 5 चीजें, मिलेगी Uorfi Javed जैसी कोमल और चमकती त्वचा

Winter Skin Care: सर्दियों का मौसम आते ही सर्द हवाएं चलने लगती हैं जिसके चलते आपकी स्किन रूखी और बेजान होने लग जाती है क्योंकि ठंडी हवाएं आपकी त्वचा की नमी को पूरी तरह से खत्म कर देती हैं। इसलिए अगर मॉइश्‍चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो इससे स्किन बहुत ज्यादा ड्राय दिखने लगती है।

खासकर नहाने के तुरंत बाद। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नहाने के बाद आपको स्किन पर कौन सी चीजों को लगाने से फायदा मिलता है। इन चीजों के उपयोग से आपकी स्किन डीप मॉइश्‍चराइज बनी रहती है। इसके साथ ही इससे आपकी स्किन में नेचुरल ग्लो नजर आने लगता है, तो चलिए जानते हैं नहाने के बाद कौन सी चीजें स्किन में अप्लाई करें-

घी का इस्तेमाल करें
घी में एंटी फंगल और एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं, जोकि आपकी त्‍वचा को ढेरों फायदे पहुंचाते हैं। घी के इस्तेमाल से आपकी स्किन ग्‍लोइंग और काफी सॉफ्ट नजर आती है। ऐसे में आप नहने के तुरंत बाद चेहरे पर हल्‍का सा घी जरूर अप्लाई करें। 

दूध और शहद 
अगर आप 1 बड़ा चम्‍मच दूध में 5 बूंद शहद मिलाकर फेस पर लगाते हैं तो इससे आपकी स्किन को बेहतरीन लाभ प्राप्त होते हैं। इसके अलावा आप अपने हाथों में दूध लेकर मल लें। फिर आप इससे अपने फेस की हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद आप करीब 15 से 12 मिनट बाद नॉर्मल पानी की मदद से फेस को वॉश कर लें। फिर आप टॉवल से फेस को सुखाकर फेस क्रीम का अप्लाई करें।

नींबू और मलाई
अगर आप मलाई में 2 बूंद नींबू का रस मिला कर फेस की हल्के हाथों से मसाज करते हैं तो इससे आपकी स्किन ड्रायनेस की समस्या दूर होती है। इसके अल्वा नींबू में विटामिन-सी मौजूद होता है जिससे आपके फेस पर नेचुरल ग्लो पाने में मदद मिलती है। अगर आप चाहें तो इसमें संतरे का रस या एलोवेरा जेल भी डाल सकते हैं। 

नारियल तेल और गुलाब जल 
अगर आप 1 छोटा चम्‍मच गुलाब जल में 5 बूंद नारियल तेल की मिलाकर फेस पर लगाकर मसाज करते हैं तो इससे आपकी स्किन ड्रायनेस को दूर करने में मदद मिलती है। इसके साथ ही इससे आपके फेस पर एक अनोखी चमक और निखार भी दिखने लगता है। 

Trending news