Alia Bhatt ने 3 महीने में कम किया था 20 kg वजन, जानें कैसी थी अभिनेत्री की अविश्वसनीय वेट लॉस जर्नी
Advertisement

Alia Bhatt ने 3 महीने में कम किया था 20 kg वजन, जानें कैसी थी अभिनेत्री की अविश्वसनीय वेट लॉस जर्नी

Alia Bhatt weight loss: लिया अक्सर अपने वर्कआउट सेशन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती है, जिनसे उनके प्रशंसक प्रेरित होते हैं. इसके अलावा, आलिया स्वस्थ रहने के टिप्स भी शेयर करती हैं.

Alia Bhatt ने 3 महीने में कम किया था 20 kg वजन, जानें कैसी थी अभिनेत्री की अविश्वसनीय वेट लॉस जर्नी

Alia Bhatt weight loss: बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट के प्रशंसकों उन्हें न केवल अपनी एक्टिंग स्किल के लिए बल्कि फिटनेस उत्साही होने के लिए प्यार करते हैं. आलिया अक्सर अपने वर्कआउट सेशन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती है, जिनसे उनके प्रशंसक प्रेरित होते हैं. इसके अलावा, आलिया स्वस्थ रहने के टिप्स भी शेयर करती हैं. 2012 में आई फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में प्रमुख भूमिका निभाने से पहले आलिया को 20 किलो वजन कम करने के लिए कहा गया था. तब आलिया छह महीने से भी कम समय में अपना वजन 20 किलो कम किया था. आज हम आलिया की फिटनेस जर्नी के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि कैसे वह इतने बिजी शेड्यूल के बाद भी खुद को कैसे फिट बनाए रखा है.

वर्कआउट रूटीन
आलिया के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिर्फ एक नजर डालने से हमें अंदाजा हो सकता है कि वह फिट और हेल्दी रहने के लिए जिम में जमकर पसीना बहाती हैं. उसके सामान्य वर्कआउट रूटीन में वेट, किकबॉक्सिंग, डेडलिफ्टिंग और कोर वर्कआउट शामिल है.

योग और पाइलेट्स की बड़ी फैन
आलिया व्यापक रूप से पिलेट्स में शामिल होती है, जहां सेलिब्रिटी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला उनका मार्गदर्शन करते हैं. जिम के अलावा आलिया के फिटनेस जर्नी में योग भी शामिल है.

बैलेंस डाइट
आलिया भट्ट को घर का बना खाना खाना बहुत पसंद है और उनका पसंदीदा खाना खिचड़ी, दाल-चावल और एक चम्मच शुद्ध देसी घी के साथ दही चावल है. आलिया अपनी डाइट में बहुत सारे मौसमी फल और सब्जियां शामिल करती हैं. उनके डाइट प्लान में हर्बल चाय और अंडे भी शामिल है. आलिया दिन की शुरुआत बिना चीनी वाली एक कप हर्बल चाय या ब्लैक कॉफी से करती है. इसके बाद वह एक हेल्दी ब्रेकफास्ट करती हैं, जिसमें वेजिटेबल जूस शामिल होता है.

आलिया की अविश्वसनीय 20 kg वेट लॉस जर्नी
3 महीने में 20 किलो वजन कम करने की अपनी जर्नी में आलिया भट्ट ने हैंगिंग बैंड तकनीक, बैक स्क्वाट्स, जेफरसन कर्ल्स, एलिवेटेड सूमो स्क्वाट्स, सूमो डेडलिफ्ट्स, वॉल सिट काफ रेज और एलिवेटेड फ्रंट बैंडेड स्प्लिट स्क्वैट्स के 6-8 रेप्स के 4 सेट किए. इस दौरान आलिया ने सख्त डाइट रूटीन का पालन किया. वह अपने मील में खाने की मात्रा कम रखती हैं ताकि दिन में 6-8 छोटे मील ले सकें. इसी कारण उनका मेटाबॉलिज्म रेट काफी हाई रहता है.

आलिया भट्ट से प्रेरणा लें
अभिनेत्री का कहना है कि वजन कम करने की कोशिश करते समय अपनी डाइट को सरल, हेल्दी और घर का बना रखना बेहद जरूरी है. साथ ही नियमित रूप से व्यायाम करना भी जरूरी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news