Wheat: गेहूं की फसल से दाना और भूसा निकालने की गजब तकनीक, लोग बोले- यही है असली देसी जुगाड़
Advertisement
trendingNow11663505

Wheat: गेहूं की फसल से दाना और भूसा निकालने की गजब तकनीक, लोग बोले- यही है असली देसी जुगाड़

Wheat Straw: वीडियो इसलिए भी खास है क्योंकि इन दिनों गेहूं की कटाई का मौसम चल रहा है. किसान भाई गेहूं काटने के लिए तमाम तरकीबें अपना रहे हैं. यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर सामने आया, लोग इसे जमकर शेयर करने लगे हैं.

Wheat: गेहूं की फसल से दाना और भूसा निकालने की गजब तकनीक, लोग बोले- यही है असली देसी जुगाड़

Farmer Trolley: किसान भाई तमाम तरह की फसलें अपने खेतों में पैदा करते हैं. वैसे भी इन दिनों गेहूं की कटाई का मौसम चल रहा है और देशभर के किसान गेहूं काटने के लिए तमाम तरह की मशीनों की मदद ले रहे हैं. हालांकि कुछ किसान खुद अपने हाथ से अपने गेहूं की कटाई कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक बहुत दिलचस्प वीडियो सामने आया है. जिसमें किसानों ने गेहूं और उसके भूसे के लिए गजब का दिमाग लगाया है.

असल में इस वीडियो को कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. हालांकि यह वीडियो कुछ पुराना बताया जा रहा है लेकिन एक बार फिर से वायरल हुआ है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक किसान अपने खेत में गेहूं की फसल से दाना और भूसा निकलता हुआ दिख रहा है. उसने जबरदस्त जुगाड़ से गेहूं से फसल और भूसे निकाले हैं. इस वीडियो को देखने वाले देखते रह गए हैं.

इस वीडियो में एक किसान बहुत ही देसी अंदाज में गेहूं से दाना निकालता हु नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि जिसे मशीन से गेहूं का दाना निकल रहा है उसी से भूसा भी निकल रहा है लेकिन उसने मशीन के मुंह में कुछ बोरे बांध रखे हैं और वह भूसा सीधा ट्रॉली में जाकर गिर रहा है. इस प्रकार उसे अतिरिक्त मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

इस जुगाड़ के सहारे वह एक साथ दाना और भूसा दोनों आसानी से निकालता हुआ नजर आ रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग कह रहे हैं कि हो सकता है कि यह किसान भाइयों के काम आ जाए. बता दें कि देश के अलग-अलग क्षेत्रों में गेहूं काटने की पारंपरिक विधियां अलग-अलग हैं. कोई ट्रैक्टर में यंत्र बांधकर गेहूं काटता है तो कुछ लोग कंपाउंड मशीन से गेहूं काटते हैं. यह वीडियो वायरल हुआ तो कुछ लोग बोल पड़े कि ऐसा लगता है कि यह बाबूराव का स्टाइल है.

 

Trending news