Rajasthan Election Live: राजस्थान में बीएसपी की एक और सूची जारी, इन 20 सीटों पर उड़ी बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की नींद
Advertisement
trendingNow11932071

Rajasthan Election Live: राजस्थान में बीएसपी की एक और सूची जारी, इन 20 सीटों पर उड़ी बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की नींद

Rajasthan Assembly Polls 2023: चुनाव में कांग्रेस देने जा रही जनता से करने जा रही सात गारंटी का वादा. प्राकृतिक आपदा से हर परिवार को किया जाएगा बीमित . प्रत्येक परिवार को 15 ला रुपए तक के मुफ्त बीमा की गारंटी . सरकारी कॉलेज के स्टूडेंट को मिलेगा फ्री लैपटॉप/टैबलेट. एडमिशन के पहले साल में ही दिया जाएगा फ्री लैपटॉप. प्रदेश के हर स्टूडेंट के लिए इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई की गारंटी. गोवंश पालकों से ₹2 प्रति किलो दर से गोबर खरीद. सरकार खरीदेगी पशुपालकों से गोबर.

Rajasthan Election Live: राजस्थान में बीएसपी की एक और सूची जारी, इन 20 सीटों पर उड़ी बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की नींद
LIVE Blog

अजमेर भाजपा में ये क्‍या हो रहा? अजमेर से इस वक्त की बड़ी खबर. पुष्कर के रावत समाज से जुड़े बड़े नेता की हुई आरएलपी में एंट्री, अशोक रावत ने आरएलपी की ज्वाइन. पुष्कर विधायक सुरेश रावत की बढ़ सकती है मुश्किलें. इस दौरान रावत महासभा के अध्यक्ष शैतान सिंह रावत भी रहे मौजूद, अब आरएलपी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुटे रावत. पुष्कर विधानसभा से कर रहे थे टिकट की मांग, विधायक सुरेश रावत को टिकट मिलने के बाद इख्तियार किए बगावती तेवर.

27 October 2023
23:37 PM

कांग्रेस में अब तक कितने टिकट तय?

कांग्रेस में अब तक 95 टिकट घोषित लेकिन प्रभारी सुखजिंदर रंधावा बोले 98 टिकट तय हो चुके हैं. तो क्या 3 सीट के नाम जानबूझ कर रोक हुए है कांग्रेस? क्या ये तीन सीट वही हैं, जिन पर सबकी नजरें लगी हुई हैं. क्या कोटा उत्तर, अजमेर उत्तर और हवामहल पर तय हो चुके नाम. अनजाने में प्रभारी रंधावा बड़े संकेत दे गए हैं. हालांकि पिछले दिनों आलाकमान के एक नजदीकी नेता कह चुके हैं कि जब दूसरी पार्टियों से आए नेताओं को हम टिकट दे देते हैं तो कांग्रेस पार्टी के नेताओं के नामों पर विचार होगा. 

 

19:27 PM

राजस्थान में मतदान का समय बढा, क्या अब मतदान प्रतिशत भी बढेगा?

राजस्थान में 25 नवंबर को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. अब इस बार राज्य में लोगों को अपना वोट कास्ट करने के लिए 11 घंटे का समय मिलेगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने इससे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है. इसमें वोटिंग का समय दो घंटे बढाया गया है. 2013 और 2018 में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई थी. यानी पिछले दो चुनाव में लोगों को वोट डालने के लिए 9 घंटे का वक्त मिला था.  इस दौरान 2013 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में 72.06% मतदान हुआ था. वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में 74.67 फीसदी हुआ था. चुनाव आयोग ने इस बार राजस्थान में 75 प्रतिशत से ज्यादा पोलिंग कराने का लक्ष्य रखा है.

19:21 PM

पीपल्स ग्रीन पार्टी का ऐलान

जयपुर में आज पीपल्स ग्रीन पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है. इस सूची में झालरापाटन से पवन मेहर, सुजानगढ़ से शंकर लाल नायक, नोखा से उमरदीन खिलजी, खेरवाड़ा से राजेंद्र मीना, चौरासी से शंकर लाल बामणिया, लोहावट से अजयपाल सिंह, अलवर ग्रामीण से प्रदीप वर्मा, विराटनगर से ज्योति गुर्जर, चुरू से राजेन्द्र सिंह शेखावत, फुलेरा से नारायण चौधरी, डीडवाना से अर्जुन राम, ब्यावर से मिश्री काठात, मालपुरा से कमलेश चौधरी, धौलपुर से माखन बघेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इनमें दो पूर्व प्रत्याशियों को रिपीट किया गया है. धौलपुर से माखन बघेल व ब्यावर से मिश्री काठात को फिर से मौका यानी रिपीट किया गया है.

19:13 PM

बीकानेर में दूर हुई बीजेपी की टेंशन

बीकानेर से बड़ी खबर आ रही है जहां विधायक सिद्धि कुमारी और बीजेपी नेता दिलीप पूरी की मुलाक़ात अच्छे माहौल में हुई. ये एक सार्थक मुलाकात रही. दिलीप पूरी के कार्यालय में सिद्धी कुमारी ने उनसे मुलाक़ात की. इस दौरान पूरी की टीम ने पुष्प वर्षा के साथ उनका स्वागत किया. इस मुलाकात को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि टिकिट मिलने के बाद अब सिद्धि कुमारी जिले के सभी नेताओ को एक साथ करने में जुटी हैं. इससे पहले पूरी ने खुद बीकानेर ईस्ट से टिकिट की दावेदारी ठोकी थी. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा है कि वो सिद्धि के साथ हैं. और पार्टी को जिताने को लेकर संकल्पित हैं. इस मुलाकात के दौरान बीजेपी नेता शिवराज बिश्नोई, सत्यप्रकाश आचार्य, मनीष सोनी और अशोक बोबरवाल सहित कई नेता मौजूद रहे. 

19:12 PM

राजस्थान में बीएसपी की एक और सूची जारी

जयपुर से बड़ी खबर आ रही है. जहां बीएसपी की एक और सूची जारी हुई है. बसपा ने 20 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में
मुंडावर से पृथ्वीराज, गोगुंदा से दलपत गरासिया, झाडोल से निम्बाराम भील, सलूम्बर से कन्हैयालाल मीणा, उदयपुर ग्रामीण से खेमराज कटारा, भीम से हुकमाराम,नाथद्वारा से बाबूलाल साल्वी, कुंभलगढ़ से नारायण लाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

14:00 PM

सीएम गहलोत ने दिया विवादित बयान

बेटे वैभव गहलोत और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा पर ईडी-सीबीआई के एक्शन पर भड़के सीएम अशोक गहलोत ने विवादित बयान दिया है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कुत्तों से ज्यादा ईडी-सीबीआई घूम रही है. बीजेपी हार के डर से बौखला गई है.

11:42 AM

टोंक में बच्चों का वीडियो वायरल! 

कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीना पर बच्चे लगा रहे वादा खिलाफी का आरोप. पेयजल, शिक्षा के वादे को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप. अब भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला को वोट देने की कर रहे बात. सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा वीडियो

07:52 AM

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी पहुंचे जयपुर

बीजेपी के राजस्थान चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी जयपुर पहुंच चुके हैं. बीती रात वे चार्टर विमान से किशनगढ़ से जयपुर पहुंचे. केंद्रीय मंत्री आज जयपुर में कई अहम बैठकें कर सकते हैं.

07:44 AM

सीएम गहलोत करेंगे 5 गारंटी का ऐलान

राजस्थान कांग्रेस 5 और गारंटी का ऐलान करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीएससी चीफ गोविंद डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर रंधावा इस दौरान मौजूद रहेंगे. पीसीसी कोर टीम के सभी सदस्य भी मौजूद रहेंगे. पीसीसी वॉर रूम से कांग्रेस की पांच नई गारंटी जारी होंगी. इस तरह टोटल सात गारंटी के साथ कांग्रेस चुनाव में जाएगी. गुरुवार को झुंझुनू से सीएम अशोक गहलोत दो गारंटी का ऐलान कर चुके हैं.

Trending news