Optical Illusion: बैठे हुए खरगोश में बताएं क्या है अंतर, आपके पास सिर्फ 20 सेकेंड का वक्त
Advertisement
trendingNow11838994

Optical Illusion: बैठे हुए खरगोश में बताएं क्या है अंतर, आपके पास सिर्फ 20 सेकेंड का वक्त

Optical Illusion Viral: आपके लिए एक चैंलेंज है कि दिए गए दो तस्वीरों में आपको अंतर खोजकर दिखाने हैं और अंतर कहां पर मौजूद है यह आपको खुद खोजना है. क्या आप इसके लिए तैयार हैं?

 

Optical Illusion: बैठे हुए खरगोश में बताएं क्या है अंतर, आपके पास सिर्फ 20 सेकेंड का वक्त

Optical Illusion Find Rabbit: क्या आपने भी बचपन में अखबारों में आने वाले अंतरों को खोजा है? हम में से ज्यादातर लोग ऐसा जरूर करते हैं. हालांकि, आज के दौर में ऐसे बेहद ही कम मौके मिलते हैं जब लोग अखबार पढ़ें. फिलहाल, अपने बौद्धिक क्षमता को टेस्ट करने के लिए कुछ लोग ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने की कोशिश करते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग को तो धोखा देते हैं, लेकिन आपकी सोचने की क्षमता को कई गुना बढ़ा देते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे तस्वीरें मौजूद हैं, जिसको लोग हल करने के लिए जुटे होते हैं. कुछ ऐसा ही एक और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

खरगोश की तस्वीर में खोजें अंतर

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली तस्वीर एक पेटिंग नजर आ रही है, जिसमें एक खरगोश संतरे को लेकर बैठा हुआ है और उसके पीछे एक मकान दिखाई दे रहा है. इतना ही नहीं, इस तस्वीर में संतरे से भरी एक टोकरी भी रखी हुई है. खरगोश घास पर बैठकर खुश नजर आ रहा है. जमीन पर घास उगी हुई हैं. अब आपके लिए एक चैंलेंज है कि ऊपर दिए गए दो तस्वीरों में आपको अंतर खोजकर दिखाने हैं और अंतर कहां पर मौजूद है यह आपको खुद खोजना है. आपके लिए समयसीमा भी रखी गई है कि तस्वीर को देखकर सिर्फ 20 सेकेंड के भीतर अंतर खोजना है. अगर आपने ऐसा कर लिया आप बेहद ही बुद्धिमान कहलाएंगे.

खोजने के लिए मन को करना होगा एकाग्र

वायरल होने वाले तस्वीर में आपको गौर से देखने की जरूरत है कि आखिर दोनों के बीच क्या अंतर हो सकता है. अगर आप गौर से देखेंगे तो आसानी से तीन अंतर दिख जाएंगे, लेकिन इसके लिए आपको एकाग्रता के साथ दोनों तस्वीरों को देखना पड़ेगा. अगर आपने दिए गए 20 सेकेंड में अंतर खोजने में कामयाब नहीं हो पाए हैं तो चलिए हम आपको बतलाते हैं. पहला अंतर आपको खरगोश के पीछे मौजूद खंभे पर देख सकते हैं, जबकि दूसरा अंतर खरगोश के दाहिने कान में है. वहीं तीसरा अंतर खरगोश के सामने घास की पोजिशन में बदलाव से देख सकते हैं. 

Trending news