Advertisement
photoDetails1hindi

गोरखपुर की ये 5 फेमस जगह हैं सबसे खूबसूरत, आप भी ले सकते हैं आनंद

उत्तर प्रदेश का गोरखपुर शहर अपनी खूबसूरती और संस्कृति के लिए जाना जाता है. गोरखपुर में कई ऐसी जगहें हैं जो आपको अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं. यहां हम आपको गोरखपुर की 5 सबसे खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप घूमने का आनंद ले सकते हैं.  

1. प्रेमचंद्र पार्क

1/5
1. प्रेमचंद्र पार्क

यह पार्क गोरखपुर शहर के बीचोंबीच स्थित है. यह अपनी हरियाली और खूबसूरती से ज्यादा प्रेमचंद्र के कुछ फेमस लेखनी को प्रतिमाओं के माध्यम से दर्शाने के लिए जाना जाता है. इस पार्क में आपको कई तरह के पेड़-पौधे और फूल देखने को मिलेंगे. बच्चों के लिए यहां झूले और खेलने की जगह भी है.

 

2. नौका वीहार

2/5
2. नौका वीहार

गोरखपुर में रामगढ़ ताल नामक एक खूबसूरत ताला है, जहां आप नौका विहार का आनंद ले सकते हैं. यह ताल अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहां आप नाव में बैठकर ताल के चारों ओर घूम सकते हैं और प्रकृति का आनंद ले सकते हैं.

 

3. गीता प्रेस

3/5
3. गीता प्रेस

गीता प्रेस गोरखपुर का एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है. यहां आप गीता के विभिन्न संस्करणों और अन्य धार्मिक पुस्तकों को देख सकते हैं. गीता प्रेस में एक पुस्तकालय भी है, जहां आप धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं.

 

4. गोरखनाथ

4/5
4. गोरखनाथ

गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर का एक प्रसिद्ध मंदिर है. यह मंदिर गोरखनाथ मठ का मुख्य मंदिर है. यहां आप गोरखनाथ की प्रतिमा और अन्य धार्मिक मूर्तियों को देख सकते हैं.

 

5. चिड़िया घर

5/5
5. चिड़िया घर

गोरखपुर चिड़िया घर गोरखपुर का एक प्रसिद्ध चिड़ियाघर है. यहां आप विभिन्न प्रकार के जानवरों और पक्षियों को देख सकते हैं. चिड़ियाघर में बच्चों के लिए खेलने की जगह भी है.

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़