Advertisement
photoDetails1hindi

iPhone 14 खरीदने से अच्छा घूमें ये शानदार जगहें, बस इतने खर्च में लें जिंदगी का मजा

Best Travel Destinations: आईफोन कंपनी ने हाल ही में iPhone 14 लॉन्च किया है. लोगों के बीच iPhone 14 खरीदने की होड़ मची हुई है. iPhone 14 की कीमत लगभग 1 लाख 19 हजार रुपये बताई जा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे भी कम पैसे में आप दुनिया की कुछ अद्भुत जगहों को घूम सकते हैं और वर्चुअल वर्ल्ड की जगह असली दुनिया के शानदार नजारों का आनंद ले सकते हैं. जितने पैसे आप iPhone 14 खरीदने के लिए खर्च करेंगे उससे लगभग आधे खर्च में आप विदेश की इन जगहों पर जाकर मजा कर सकते हैं. आइए दुनिया की उन जगहों के बारे में जानते हैं जहां हर कोई एक बार जरूर जाना चाहता है.

1/5

दुबई घूमने के लिए शानदार जगह है. यहां का लाइफस्टाइल आपको खूब पसंद आएगा. दुबई आने-जाने में फ्लाइट का खर्च करीब 20 हजार रुपये आएगा. वहीं, दुबई में रुकने का खर्च करीब ढाई हजार रुपये प्रति व्यक्ति है. दुबई की यात्रा के लिए अप्रैल से नवंबर के बीच का समय सबसे अच्छा है.

2/5

यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया भी घूमने के लिए अच्छी जगह है. ऑस्ट्रिया आने-जाने में फ्लाइट टिकट पर आपका खर्च करीब 43 हजार रुपये का आएगा. इसके अलावा यहां ठहरने का प्रति व्यक्ति का खर्च 2 हजार रुपये है. ऑस्ट्रिया में आप वियना शहर घूम सकते हैं, जो आपको खूब पसंद आएगा.

3/5

अगर आप विदेश में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो इंडोनेशिया की बाली बेस्ट जगह है. यहां अप्रैल और अक्टूबर के महीने में जाना सही रहता है. बाली आने-जाने के लिए फ्लाइट के टिकट पर आपको करीब 22 हजार रुपये खर्च करने होंगे. यहां रुकने के लिए एक व्यक्ति का 1750 रुपये का खर्च आएगा.

4/5

मौज-मस्ती के थाईलैंड एक शानदार जगह है. थाईलैंड अपने रिसॉर्ट और नाइट लाइफ के लिए फेमस है. थाईलैंड आने-जाने में फ्लाइट के टिकट का खर्च करीब 18,000 रुपये का आएगा. यहां एक व्यक्ति के रुकने का खर्च 3000 रुपये प्रति व्यक्ति है. नवंबर और अप्रैल की शुरुआत में थाईलैंड जाना बेस्ट माना जाता है.

5/5

यूरोप का ग्रीस देश घूमना आपको खूब पसंद आएगा. ग्रीस जाने के लिए सितंबर-अक्टूबर और अप्रैल से लेकर जून का समय सबसे अच्छा है. ग्रीस आने-जाने में फ्लाइट के टिकट पर आपका लगभग 34 हजार 700 रुपये का खर्च होगा. इसके अलावा यहां रुकने का खर्च प्रति व्यक्ति 3200 रुपये आएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़