Advertisement
trendingPhotos1457083
photoDetails1hindi

Cheapest Tourist Place: कम बजट में विदेश घूमने का है प्लान तो ट्राई करें ये डेस्टिनेशन, आएगा 35-50 हजार रुपये का खर्च

क्या आप विदेश घूमना चाहते हैं, लेकिन बजट की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो इस खबर को पढ़ें. हम बता रहे हैं ऐसे विदेशी डेस्टिनेशन के बारे में जहां आप 35-50 हजार में घूम सकते हैं.

1/6

सिंगापुर :  अगर आप घूमने के साथ-साथ शॉपिंग, लजीज खाने के शौकीन हैं तो सिंगापुर आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है. यहां यूनिवर्सल स्टूडियो के अलावा सुंदर समुद्र तट आपको पसंद आएंगे. यहां आप 40 से 50 हजार रुपये खर्च कर घूम सकते हैं.

2/6

म्यांमार : अपनी सुंदरता की वजह से म्यांमार की गिनती बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस में होती है. यहां घूमने वालों में भारतीयों की संख्या काफी रहती है. अगर आप भी इस देश में घूमने का मन बना रहे हैं तो आप 35 से 45 हजार रुपये में यहां घूम सकते हैं.

3/6

थाईलैंड : थाईलैंड भारतीयों के लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के लोगों के लिए घूमने का सबसे अच्छा ठिकाना है. यहां की आधुनिक शहरें और सांस्कृतिक विरासत लोगों को अपनी ओर खींचती है. इसके अलावा सुदंर समुद्र तट और नाइटलाइफ भी इसकी शान है. आप यहां 45 से 50 हजार रुपये में घूम सकते हैं.

4/6

श्रीलंका : बेशक श्रीलंका पिछले 2 साल से आर्थिक संकट की वजह से काफी चुनौतियों से गुजरा हो, लेकिन यह देश टूरिस्ट पर आधारित है. यहां संस्कृति, सुखद वातावरण, खानपान और खूबसूरत लैंडस्केप आपको काफी पसंद आएंगे. इसके रेतीले समुद्र तट भी अच्छे हैं. यहां घूमने के लिए एक आदमी पर 35 से 40 हजार का खर्चा आता है.

5/6

मिस्र : अगर आप ऐतिहासिक जगहों पर घूमने के शौकीन हैं तो मिस्र से बेहतर ऑप्शन आपको कहीं नहीं मिलेगा. यह देश अपनी संस्कृति और इतिहास के लिए मशहूर है. यहां आपको नील नदी, शानदार पिरामिड और कई प्राचीन मंदिर और मस्जिदें मिल जाएंगी. आप यहां करीब 50 हजार के बजट में घूम सकते हैं.

6/6

वियतनाम : वियतनाम में भी पर्यटकों की संख्या काफी रहती है. यहां सुंदर नदियों, समुद्र तटों और बौद्ध मंदिरों का विकल्प लोगों को आकर्षित करता है. इसके अलावा आपको इस देश में खाने का भी अच्छा ऑप्शन मिलता है. आप 30 से 40 हजार रुपये में इस देश की यात्रा कर सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़