Water park: पटना के इस वाटर पार्क में पहुंचने के बाद आप खुद बन जाएंगे बच्चे, यहां बोरियत से मिलती है राहत
Advertisement

Water park: पटना के इस वाटर पार्क में पहुंचने के बाद आप खुद बन जाएंगे बच्चे, यहां बोरियत से मिलती है राहत

Patna Water Park: पटना में सबसे पुराना फंटासिया आईलैंड वाटर पार्क लगभग 5 एकड़ की जमीन पर फैला हुआ है. ये बिहार का सबसे पहला वाटर पार्क में से एक था. जो पटना के संपतचक में स्थित है. ये आज भी पूरे बिहार में जाना जाता है.

पटना वाटर पार्क

Water park in Patna: बिहार की राजधानी पटना प्राचीन और धार्मिक स्थलों से ही नहीं बल्कि वहां पर कई ऐसी चीजें हैं, जिसकी वजह से पटना काफी फेमस है. कभी आपका प्लान पटना जाने का बनता है तो वहां के वाटर पार्क में जरूर मस्ती करें. पटना में बने वाटर पार्क इतने बड़े और खूबसूरत हैं कि आप बाहरी दुनिया को भूल जाएंगे. यहां पर पहुंचने के बाद हर उम्र का व्यक्ति बच्चों की तरह मस्ती करने लगता है. गानों की धुन पर वाटर पार्क के अंदर लोग जमकर मस्ती करते हैं. ये नजारा देख आप भी आनंदित हो उठेंगे और आप भी बच्चों की तरह उछल कूद करने लगेंगे.

फंटासिया आईलैंड वाटर पार्क
पटना में सबसे पुराना फंटासिया आईलैंड वाटर पार्क लगभग 5 एकड़ की जमीन पर फैला हुआ है. ये बिहार का सबसे पहला वाटर पार्क में से एक था. जो पटना के संपतचक में स्थित है. ये आज भी पूरे बिहार में जाना जाता है. यहां लगभग 800 वर्ग फुट के एक विशाल वेव पूल है, जहां बड़ी कृत्रिम लहरें इसके तट रेखा पर फट जाती हैं. वयस्कों और बच्चों के लिए इसे अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है. यहां पर पानी से संबंधित कई गतिविधियां आपके टूर को रोमांचित कर देंगे. वाटर स्लाइड और कई मजेदार सवारियां आपके इस ट्रिप में चार चांद लगा देंगे. यहां पर जाने के बाद आप अपनी सारी थकावट भूल जाएंगे. अंदर ही कई रेस्तरां भी हैं. यहां पर सोमवार से शुक्रवार तक 350 रुपये टिकट है और शनिवार, रविवार को 450 रुपये टिकट लगती है.

हंगामा वर्ल्ड वाटर पार्क
पटना के दानापुर में स्थित हंगामा वर्ल्ड वाटर पार्क में 4 बड़े पूल है. यहां जाने के बाद आपका वापस आने का मन नहीं होगा. दिसंबर 2014 से खुले इस पार्क में हर वर्ष बड़ी संख्या में लोग मस्ती करने पहुंचते हैं. यहां पर हॉलीडे मेकर्स आते हैं. यहां पानी की स्लाइड, बारिश के नृत्य का लोग मनोरंजन करते हैं. इस पार्क में नियमित कोई ना कोई कार्यक्रम और त्योहारों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. सोमवार से शुक्रवार तक इसका टिकेट 400 रुपये पड़ता है. शनिवार और सार्वजनिक छुट्टी के दिन इसका टिकेट 500 रुपये हो जाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news