WhatsApp टेस्ट कर रहा नया फीचर, Status Bar को कर रहा रिडिजाइन; तस्वीर आई सामने
Advertisement

WhatsApp टेस्ट कर रहा नया फीचर, Status Bar को कर रहा रिडिजाइन; तस्वीर आई सामने

व्हाट्सएप अपने "स्टेटस अपडेट" टैब के यूजर इंटरफेस को बदल रहा है. ये नया चेंज अभी Google Play के बीटा प्रोग्राम में व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.24.4.23 में देखा गया है.

WhatsApp टेस्ट कर रहा नया फीचर, Status Bar को कर रहा रिडिजाइन; तस्वीर आई सामने

व्हाट्सएप लगातार नए फीचर्स ला रहा है, खासकर अपने "चैनल" फीचर को बेहतर बनाने पर ध्यान दे रहा है. लेकिन हाल ही में पता चला है कि व्हाट्सएप अब दूसरे फीचर्स पर भी ध्यान दे रहा है. WABetaInfo के अनुसार, जो नए व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में बताता है, व्हाट्सएप अपने "स्टेटस अपडेट" टैब के यूजर इंटरफेस को बदल रहा है. ये नया चेंज अभी Google Play के बीटा प्रोग्राम में व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.24.4.23 में देखा गया है.

व्हाट्सएप जल्द ही एक नया बदलाव लाने वाला है जिससे "स्टेटस अपडेट" देखना और भी आसान हो जाएगा. अभी आप किसी का स्टेटस देखने के लिए उस पर क्लिक करते हैं, लेकिन नए बदलाव के बाद छोटे-छोटे Thumbnails से ही पता चल जाएगा कि स्टेटस में क्या है. आपको स्टेटस खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे ज्यादा लोगों को स्टेटस देखने में मजा आएगा और समय भी बचेगा.

बनेगा फेसबुक-इंस्टा जैसा बॉक्स

अभी जो गोल-गोल घेरे दिखते हैं, उनकी जगह कार्ड जैसे डिब्बे आ जाएंगे. ये डिब्बे कुछ-कुछ फेसबुक ऐप जैसे दिखेंगे. इससे ना सिर्फ स्टेटस अपडेट देखना आसान हो जाएगा, बल्कि ये बदलाव व्हाट्सएप को फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसा बना देगा, जो कि एक ही कंपनी के हैं.

अभी सिर्फ टेस्टर्स के लिए

ध्यान दें कि अभी ये बदलाव सिर्फ टेस्टिंग के लिए है और अभी सबके लिए नहीं आया है. भले ही आप व्हाट्सएप का सबसे नया बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हों, आपको ये बदलाव अभी नहीं दिखेंगे. ये बदलाव आने वाले समय में ही सबके लिए आएंगे.

लॉक स्क्रीन में भी ब्लॉक कर सकेंगे यूजर

व्हाट्सएप एक और फीचर लाया है. व्हाट्सएप अब स्पैम से और भी ज्यादा बचाएगा. अब आप सीधे अपने फोन की लॉक स्क्रीन से ही परेशान करने वालों को ब्लॉक कर पाएंगे. मतलब अब आपको ऐप खोलकर, चैट ढूंढकर ब्लॉक करने की झंझट नहीं करनी पड़ेगी. समय बचेगा और परेशानी भी कम होगी.

Trending news