WhatsApp पिन्ड मैसेज के लिए जल्द ला रहा प्रिव्यू फीचर, यूजर का एक्सपीरियंस होगा और भी मजेदार
Advertisement
trendingNow12188681

WhatsApp पिन्ड मैसेज के लिए जल्द ला रहा प्रिव्यू फीचर, यूजर का एक्सपीरियंस होगा और भी मजेदार

WhatsApp Preview Feature: हाल ही में व्हाट्सऐप ने एक चैट में तीन मैसेज तक पिन करने की सुविधा शुरू की थी. अब खबर है कि व्हाट्सऐप पिन किए गए मैसेजे के लिए प्रिव्यू फीचर ला रहा है. यूजर के लिए ये फीचर बहुत काम का साबित हो सकता है. 

whatsapp

WhatsApp Update: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर के लिए चैट को और भी आसान बनाने की कोशिश में लगा है. हाल ही में इस प्लेटफॉर्म ने एक चैट में तीन मैसेज तक पिन करने की सुविधा शुरू की थी. अब खबर है कि व्हाट्सऐप पिन किए गए मैसेजे के लिए एक और नया फीचर ला रहा है. ये फीचर यूजर के लिए बहुत काम का हो सकता है और उसके एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.  

आपने कभी न कभी किसी व्हाट्सऐप पर किसी जरूरी मैसेज को चैट के ऊपर पिन किया होगा ताकि उसे वो आपको आसानी से मिल जाए. लेकिन, दिक्कत ये थी कि अगर आपने कोई फोटो या वीडियो पिन किया है तो उसकी छोटी सी झलक (प्रीव्यू) नहीं दिखती थी. जिससे ये पता लगाना मुश्किल हो जाता था कि कौन सा पिन किया हुआ मैसेज फोटो या वीडियो वाला है. 

यूजर देख सकेंगे प्रिव्यू

लेकिन अब ये दिक्कत दूर होने वाली है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो पिन किए गए मैसेज में अगर कोई फोटो या वीडियो है तो उसका प्रिव्यू दिखाएगा. इस नए फीचर से चैट में चीजें ढूंढना आसान हो जाएगा और आपका टाइम भी बचेगा. आपको बार-बार चैट को ऊपर नीचे स्क्रॉल नहीं करना पड़ेगा.

अभी तक पिन किए गए मैसेज के लिए थंबनेल (छोटी तस्वीर) नहीं दिखाई देते थे. इससे लोगों को यह पता लगाना मुश्किल हो जाता था कि मैसेज में सिर्फ टेक्स्ट है या कोई फोटो या वीडियो भी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि "अगर स्क्रीन के सबसे ऊपर सीधे पिन किए गए मैसेज का थंबनेल दिखाया जाए, तो लोग बिना पूरे मैसेज को खोले ही यह जान सकेंगे कि उसमें क्या है. इससे उन्हें समय और मेहनत की बचत होगी, खासकर तब जब वे किसी बातचीत में किसी खास जानकारी या फोटो या वीडियो को ढूंढ रहे हों. पिन किए गए मैसेज के लिए थंबनेल दिखाने से बातचीत को समझना आसान हो जाएगा.

Trending news