WhatsApp ला रहा धमाकेदार फीचर! अब चैनल पिन कर पाएंगे यूजर!
Advertisement

WhatsApp ला रहा धमाकेदार फीचर! अब चैनल पिन कर पाएंगे यूजर!

WhatsApp: व्हाट्सऐप लगातार प्रयास कर रही है कि यूजर चैनल को और बेहतर और आसान तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सऐप जल्द ही एक नया फीचर लाने वाली है, जिससे यूजर अपने जरूरी चैनल्स को ऊपर पिन कर पाएंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप ने पिछले साल जून महीने में भारत में चैनल फीचर को पेश किया था. अब कंपनी लगातार इस फीचर को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. कंपनी लगातार प्रयास कर रही है कि यूजर चैनल को और बेहतर और आसान तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सऐप जल्द ही एक नया फीचर लाने वाली है, जिससे यूजर अपने जरूरी चैनल्स को ऊपर पिन कर पाएंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WABetaInfo ने यह स्पॉट किया कि व्हाट्सऐप ऐसे फीचर को डेवलप कर रहा है, जो ऐप पर चैनल को पिन कर सके. यह फीचर व्हाट्सऐप के आने वाले अपडेट में यूजर को मिल सकता है. व्हाट्सऐप पर चैनल्ल की लिस्ट काफी लंबी हो जाती है और ऐसे में यूजर के लिए जरूरी चैनल को ढूंढना मुश्किल हो जाता है. लेकिन नए अपडेट आने के बाद यूजर अपने पसंदीदा चैनल को ऊपर पिन कर सकेंगे, जिससे वो हमेशा सबसे ऊपर दिखेंगे और यूजर को उन्हें ढूंढने में परेशानी नहीं होगी. 

साथ ही व्हाट्सऐप चैनल के इंटरफेस को भी थोड़ा बदल सकता है, ताकि ये चैट टैब जैसा दिखे. इससे चैनल को इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा. यूजर्स को यह सुविधा भी मिल सकती है कि वह अपनी प्राथमिकता के हिसाब से चैनल को पिन कर पाएंगे.  जिस चैनल का इस्तेमाल यूजर सबसे ज्यादा करते हैं उसे सबसे ऊपर और कम इस्तेमाल करते हैं उसे बाद में लिस्ट कर सकेंगे. 

iPhone यूजर्स के लिए पासकी फीचर

व्हाट्सऐप आईफोन यूजर्स के लिए जल्द ही पासकी फीचर मिलने वाला है. इसका मतलब है कि अब उन्हें लॉग इन करने के लिए पासवर्ड या ओटीपी याद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वो सिर्फ अपने Face ID, Touch ID या डिवाइस पासकोड से लॉग इन कर सकेंगे. इससे लॉग इन करना आसान और सुरक्षित दोनों हो जाएगा.

Trending news