WhatsApp पर पुराने मैसेज ढूंढना है तो क्या करूं? Search By Date फीचर करेगा आपकी मदद
Advertisement

WhatsApp पर पुराने मैसेज ढूंढना है तो क्या करूं? Search By Date फीचर करेगा आपकी मदद

WhatsApp Search By Date: व्हाट्सएप पर कोई पुराना मैसेज ढूंढना पड़े तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. अब व्हाट्सएप पर नया फीचर आया है, जिससे आप डेट डालकर मैसेज सर्च कर सकेंगे. आइए जानते हैं इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करें...

 

WhatsApp पर पुराने मैसेज ढूंढना है तो क्या करूं? Search By Date फीचर करेगा आपकी मदद

WhatsApp New Feature: WhatsApp ने एक नया फीचर लाने का ऐलान किया है, जिससे आप एंड्रॉयड फोन पर किसी खास ग्रुप या चैट में किसी खास तारीख को भेजे गए मैसेज, फोटो या वीडियो को आसानी से ढूंढ सकेंगे. ये फीचर पहले से ही आईओएस, मैक और व्हाट्सएप वेब पर उपलब्ध था. इस फीचर की घोषणा फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने व्हाट्सएप चैनल पर की.

जुकरबर्ग ने शेयर किया वीडियो

मार्क जुकरबर्ग ने ये बताया कि व्हाट्सएप पर अब आप किसी पुरानी चैट में भेजे गए मैसेज को आसानी से ढूंढ सकते हैं. उन्होंने खुद एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कराओके के बारे में किसी पुरानी चैट ढूंढ रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये नया फीचर बहुत काम का है. 

नहीं चुन सकेंगे समय सीमा

व्हाट्सएप के इस नए फीचर में आप सिर्फ एक ही तारीख चुनकर उस दिन की चैट ढूंढ सकते हैं, पूरे समय सीमा को नहीं चुन पाएंगे. कंपनी का कहना है कि, 'ये फीचर पुराने मजेदार मैसेज ढूंढने या किसी को भेजी जानकारी दोबारा चेक करने में काफी काम आएगा. इससे चैट ढूंढना आसान हो जाएगा.'

कैसे करें इस्तेाल?

- उस ग्रुप या चैट को खोलें.
- ऊपर की तरफ सर्च (ढूंढें) वाले आइकॉन पर टैप करें.
- अब आपको वहां कैलेंडर का आइकॉन भी दिखेगा.
- कैलेंडर वाले आइकॉन पर टैप करके अपनी मनचाही तारीख चुनें.
- चुनी हुई तारीख के सारे मैसेज आपको दिख जाएंगे.

व्हाट्सएप ने कहा है कि आप इस फीचर का इस्तेमाल करके चैट में मौजूद मीडिया (जैसे फोटो, वीडियो), लिंक और डॉक्यूमेंट भी ढूंढ सकते हैं.

Trending news