WhatsApp App Lock Feature: क्या मिलेगा नया और कैसे करेगा यूजर्स को मदद?
Advertisement

WhatsApp App Lock Feature: क्या मिलेगा नया और कैसे करेगा यूजर्स को मदद?

WhatsApp अब नया चैट लॉक फीचर लाया है. ये फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड फोन चलाने वालों के लिए टेस्टिंग स्टेज में है. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए उन्हें वाट्सएप का लेटेस्ट अपडेट (वर्जन 2.24.6.20) डाउनलोड करना होगा.

 

WhatsApp App Lock Feature: क्या मिलेगा नया और कैसे करेगा यूजर्स को मदद?

WhatsApp app lock feature: वाट्सएप (WhatsApp) पर पहले से ही चैट लॉक फीचर है जिससे आप अपनी जरूरी चैट्स को लॉक कर सकते हैं. अब खबर है कि वाट्सएप पूरे ऐप को लॉक करने का बेहतर फीचर ला रहा है. ये फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉयड फोन चलाने वालों के लिए टेस्टिंग स्टेज में है. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए उन्हें वाट्सएप का लेटेस्ट अपडेट (वर्जन 2.24.6.20) डाउनलोड करना होगा.

मिलेंगे कई ऑप्शन

अब आप ऐप को खोलने के लिए अलग-अलग तरीके इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे फिंगरप्रिंट, फेस लॉक या आपने अपने फोन में जो भी पासवर्ड सेट किया है. इस फीचर को चालू करने के बाद जब भी आप वाट्सऐप खोलना चाहेंगे तो आपको इनमें से कोई एक तरीका इस्तेमाल करना होगा.

पहले दो ऑप्शन्स ही मिलते थे

वाट्सऐप पहले सिर्फ फिंगरप्रिंट या फेस लॉक से ही खुलता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब आप अपने फोन के पासवर्ड या पैटर्न का इस्तेमाल करके भी वाट्सऐप को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं. पहले जो लोग फिंगरप्रिंट या फेस लॉक इस्तेमाल नहीं कर पाते थे, उनके लिए ये काफी फायदेमंद होगा.

वाट्सऐप एक और नए फीचर के साथ आया है! अब आप किसी की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे. अगर आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे तो एक गलती का मैसेज आ जाएगा. ये आपके प्रोफाइल पिक्चर को और भी ज्यादा निजी बना देता है.

Trending news