वेब यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नया स्टीकर टूल, इमेज बन जाएगा Sticker; जानिए कैसे
Advertisement

वेब यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नया स्टीकर टूल, इमेज बन जाएगा Sticker; जानिए कैसे

व्हाट्सएप विंडोज बीटा टेस्टर्स के लिए एक स्टीकर क्रिएशन कनवर्टर टूल रोल आउट कर रहा है. इनमें से एक खास फीचर है स्टिकर क्रिएशन कनवर्टर, जिससे आप किसी भी तस्वीर को सीधे स्टीकर में बदल सकते हैं.

 

वेब यूजर्स के लिए WhatsApp लाया नया स्टीकर टूल, इमेज बन जाएगा Sticker; जानिए कैसे

व्हाट्सएप अपने वेब यूजर्स के लिए एक नया स्टीकर टूल रोल आउट कर रहा है. मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म कथित तौर पर विंडोज बीटा टेस्टर्स के लिए एक स्टीकर क्रिएशन कनवर्टर टूल रोल आउट कर रहा है. इनमें से एक खास फीचर है स्टिकर क्रिएशन कनवर्टर, जिससे आप किसी भी तस्वीर को सीधे स्टीकर में बदल सकते हैं. अब आपको किसी बाहरी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी.

WhatsApp new sticker tool

यह टूल स्टीकर पैनल में ही मिलेगा, मतलब आप किसी भी चैट में तुरंत अपने पसंद का स्टीकर बना सकते हैं .इसके अलावा, यह टूल यूजर्स को बुनियादी संपादन उपकरण प्रदान करता है, जिससे वे चैट में शेयर करने से पहले इमेज को क्रॉप कर सकते हैं. पहले, तस्वीरों को स्टिकर बनाने का फीचर सिर्फ व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप में था. मतलब, कंप्यूटर पर चैट करते हुए ही आप अपनी तस्वीरों से खुद के स्टिकर बना सकते थे.

अब, ये मजेदार फीचर सीधे विंडोज ऐप में भी आ रहा है. इसका मतलब है कि कोई भी व्हाट्सएप ऐप (मोबाइल, वेब या विंडोज़) इस्तेमाल कर रहा हो, वो अपनी पसंद की तस्वीरों से मजेदार स्टिकर बना सकेगा.

WhatsApp pinned events section

खबर है कि व्हाट्सएप ग्रुप चैट्स के लिए खास एक नया फीचर बना रहा है. ये फीचर है "पिन किए गए इवेंट्स" का, जो खासकर कम्युनिटीज के ग्रुप चैट्स के लिए काम आएगा. इसका मतलब है कि अब जरूरी इवेंट्स को चैट के टॉप पर दिखाया जा सकेगा, जिससे किसी को भी उन्हें मिस करने का डर नहीं रहेगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब, जब कोई भी कम्युनिटी में कोई इवेंट बनाएगा (जैसे मीटिंग, पार्टी, या कोई जरूरी काम), तो वो इवेंट अपने आप ग्रुप चैट के ऊपर पिन हो जाएगा. इस तरह, कोई भी इवेंट मिस नहीं होगा. ये इवेंट्स सीधे कम्युनिटी के इन्फो स्क्रीन के टॉप पर दिखेंगे, जिससे हर किसी को आसानी से देखने और याद रखने में मदद मिलेगी. मतलब, कोई भी इवेंट मिस नहीं होगा, और कम्युनिटी में सभी ज़्यादा एक्टिव रह पाएंगे.

Trending news