WhatsApp पर आसानी से शेयर कर सकेंगे QR Code, साथ में डिस्प्ले हो सकता है Username
Advertisement

WhatsApp पर आसानी से शेयर कर सकेंगे QR Code, साथ में डिस्प्ले हो सकता है Username

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप अब चैट टैब से सीधे क्यूआर कोड शेयर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है. जैसा कि WABetaInfo ने बताया है, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को विकसित कर रहा है, जिससे यूजर्स चैट टैब से ही अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे. 

WhatsApp पर आसानी से शेयर कर सकेंगे QR Code, साथ में डिस्प्ले हो सकता है Username

WhatsApp ने हाल ही में कुछ नए फीचर्स जारी किए हैं, जो इस्तेमाल करने का अनुभव बेहतर बनाते हैं. खबरों के मुताबिक, व्हाट्सएप अब चैट टैब से सीधे क्यूआर कोड शेयर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है. जैसा कि WABetaInfo ने बताया है, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को विकसित कर रहा है, जिससे यूजर्स चैट टैब से ही अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे. व्हाट्सएप आने वाले अपडेट में यूजर्स को सीधे चैट टैब से क्यूआर कोड शेयर करने की सुविधा देने के लिए एक शॉर्टकट पर काम कर रहा है. फिलहाल, यूजर्स ऐप की सेटिंग्स से अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकते हैं.

 

 

जल्द आने वाला है फीचर

यह नया फीचर अभी डेवलपमेंट में है और हो सकता है कि इसे भविष्य में ही इस्तेमाल किया जा सके. उम्मीद है कि इसमें फोन नंबर के बजाय यूजरनेम दिखाई देगा. इसलिए, यह फीचर भविष्य में यूजरनेम सपोर्ट आने के बाद ही पेश किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, 'चैट टैब में ही यह क्यूआर कोड शेयर करने का फीचर देने से यूजर्स को ऐप की सेटिंग्स में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे आसानी से अपना क्यूआर कोड शेयर कर सकेंगे. साथ ही, चैट टैब में ही यह शॉर्टकट होने से लोग ज्यादा बार क्यूआर कोड शेयर करने के फीचर का इस्तेमाल करेंगे.'

व्हाट्सएप लाया चार टेक्स्ट फॉर्मेट ऑप्शन

व्हाट्सएप ने हाल ही में चार टेक्स्ट फॉर्मेट ऑप्शन को लॉन्च किया है. कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद इस बात की घोषणा की है. ये नए फीचर्स लिखने में आसानी देंगे और ग्रुप चैट में बातचीत को और बेहतर बनाएंगे. ये फीचर्स एंड्रॉयड, आईओएस, वेब और मैक, सभी डिवाइस पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं. साथ ही, ग्रुप एडमिन को भी ये खास सुविधाएं मिलेंगी.

Trending news