अब नहीं भूलेंगे कोई भी पार्टी! WhatsApp ग्रुप में इवेंट्स को खुद याद दिलाएगा ये नया फीचर!
Advertisement

अब नहीं भूलेंगे कोई भी पार्टी! WhatsApp ग्रुप में इवेंट्स को खुद याद दिलाएगा ये नया फीचर!

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कमाल का फीचर लाने वाली है. इस फीचर का Pinned Events है. इस फीचर की मदद से यूजर कम्यूनिटी ग्रुप में आने वाले इवेंट को पिन कर सकेंगे. इससे यूजर्स को इवेंट याद रखने की जरूरत नहीं पडे़गी और यह फीचर खुद उन्हें इवेंट के बारे में याद दिलाएगा. 

whatsapp

WhatsApp Pinned Events Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स रोल आउट करती है, जो यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनकर होते हैं. अब कंपनी फिर से यूजर्स के लिए कमाल का फीचर लाने वाली है. इस फीचर का Pinned Events है. इस फीचर की मदद से यूजर कम्यूनिटी ग्रुप में आने वाले इवेंट को पिन कर सकेंगे. इससे यूजर्स को इवेंट याद रखने की जरूरत नहीं पडे़गी और यह फीचर खुद उन्हें इवेंट के बारे में याद दिलाएगा. 

व्हाट्सएप अपने मोबाइल ऐप के लेटेस्ट वर्जन में कम्युनिटी इन्फो सेक्शन के तहत एक नए "Pinned Events" फीचर पर काम कर रहा है. इस नए फीचर को व्हाट्सएप ऐप के Android के लेटेस्ट वर्जन v2.24.3.20 पर देखा था. यूजर्स के लिए यह फीचर बहुत काम का साबित हो सकता है. कई बार ऐसा होता है कि काम की व्यस्त रहने की वजह से लोग किसी इवेंट या पार्टी के बारे में भूल जाते हैं. ऐसे में यह फीचर लोगों की मदद कर सकता है. 

रिपोर्ट से पता चली यह बातें

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कम्युनिटी ग्रुप चैट के लिए इवेंट्स फीचर कम्युनिटी के सदस्यों को खास इवेंट्स के लिए रिमाइंडर सेट करने का एक तरीका देगा.  WABetaInfo द्वारा शेयर की गई तस्वीरें दिखाती हैं कि व्हाट्सएप कम्युनिटी इन्फो के भीतर प्लान किए गए इवेंट्स को ऑटोमेटिकली पिन करने के फीचर पर काम कर रहा है.

इवेंट्स के बारे में जानना होगा आसान

स्क्रीनशॉट हाइलाइट करता है कि नया फीचर आने वाले इवेंट्स को कम्युनिटी इन्फो स्क्रीन के ऊपर पिन करेगा, जिससे कम्युनिटी के सभी लोगों को आने वाले इवेंट्स या एक्टिविटीज के बारे में जानना आसान होगा. हालांकि, यह फीचर अभी केवल व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन भविष्य में यह अपडेट सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है.

Trending news