WhatsApp जल्द ला रहा है नया फीचर, अब कॉल करना होगा और भी आसान
Advertisement

WhatsApp जल्द ला रहा है नया फीचर, अब कॉल करना होगा और भी आसान

WhatsApp Favourite Contact Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स लेकर आ चुकी है, जो उनके लिए बहुत काम के साबित हुए. अब कंपनी एक नए फीचर पर काम रही है, जिससे यूजर अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स को आसानी से कॉल कर पाएंगे. यह फीचर यूजर्स के लिए बहुत काम का साबित हो सकता है. 

whatsapp

दुनियाभर में करोड़ों लोग इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स लेकर आ चुकी है, जो उनके लिए बहुत काम के साबित हुए. अब कंपनी एक नए फीचर पर काम रही है, जिससे यूजर अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट्स को आसानी से कॉल कर पाएंगे. यह फीचर यूजर्स के बहुत काम का साबित हो सकता है. इससे उन्हें ऐप को ऑपरेट करने में आसानी होगी. व्हाट्सऐप की मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो शेयर कर सकते हैं. 

यह है फीचर का नाम

WABetaInfo के मुताबिक Meta की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सऐप जिस फीचर पर काम कर रही है, उसका नाम Favourite Contacts हो सकता है. इससे आप अपने पसंदीदा लोगों को एक ही टैप में कॉल कर पाएंगे. आइए आपको इस फेवरेट कॉन्टैक्ट फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर बनाने में काम कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने खास कॉन्टैक्ट्स को चुन सकेंगे. ये खास कॉन्टैक्ट्स कॉल टैब के सबसे ऊपर दिखेंगे, जिससे उन्हें बस एक टैप से कॉल किया जा सकेगा. इस फीचर से यूजर अपने खास लोगों से और भी आसानी से और जल्दी बात कर सकेंगे. यूजर को अपने कुछ कॉन्टैक्ट्स को "फेवरेट" मार्क करना होगा. इससे वे कॉन्टैक्ट कॉल टैब में सबसे ऊपर दिखने लगेंगे. फिर यूजर उन्हें एक ही टैप में कॉल कर पाएंगे.

iPhone यूजर्स के लिए पासकी फीचर
हाल ही में जारी हुई एक रिपोरट् के मुताबिक व्हाट्सऐप iPhone यूजर्स के लिए एक खास फीचर ला रहा है, जिसका नाम पासकी है. ये फीचर अभी सिर्फ iOS बीटा यूजर्स के लिए 24.2.10.73 अपडेट के साथ पेश किया गया है. इसकी मदद से यूजर को लॉग इन करने के लिए पासवर्ड या वन-टाइम पिन याद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यूजर इसके लिए अपना Face ID, Touch ID या डिवाइस का पासकोड इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे न सिर्फ अकाउंट ज्यादा सुरक्षित रहेगा, बल्कि लॉग इन करना भी आसान हो जाएगा.

Trending news