Instagram पर कितने पोल्स का दिया है जवाब, आसान Trick से चल जाएगा पता
Advertisement

Instagram पर कितने पोल्स का दिया है जवाब, आसान Trick से चल जाएगा पता

Instagram Trick: इंस्टाग्राम पर पोल्स और स्टोरी के जरिए सवाल पूछना तो कुछ सेकंड का काम है लेकिन अगर आपको यह जानना हो कि आपने आज तक कितने पोल्स और स्टोरी के सवालों का जवाब दिया है तो क्या करें. आप इंस्टाग्राम पर उन सारे पोल्स और स्टोरी का पता लगा सकते हैं, जिनका आपने आज तक आंसर किया होगा. 

instagram

Instagram: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम ऐप पर लोग अपने फोटो, वीडियो और रील्स को शेयर करने के साथ-साथ दूसरों के पोस्ट पर कॉमेंट भी कर सकते हैं. इसके साथ ही लोग इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी को भी टाइम-टू-टाइम पोस्ट कर सकते हैं. अपनी स्टोरी और पोस्ट को यूजर अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर सकते हैं जैसे अपनी पसंद का गाना, स्टीकर और टेक्सट लगाना. 

Instagram फीचर्स

इंस्टाग्राम भी अपने यूजर्स के समय-समय पर कई नए और बेहतरीन फीचर्स ला चुका है, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. इन फीचर्स की मदद से यूजर्स अपनी पोस्ट को और आकर्षक बना सकते हैं. इंस्टग्राम पर एक बहुत ही कमाल की फीचर मिलती है, जिसकी मदद से लोग पोल्ट और स्टोरी के जरिए सवाल पूछ सकते हैं. यह एक बहुत ही अच्छा फीचर है. 

इंस्टाग्राम पर पोल्स और स्टोरी के जरिए सवाल पूछना तो कुछ सेकंड का काम है लेकिन अगर आपको यह जानना हो कि आपने आज तक कितने पोल्स और स्टोरी के सवालों का जवाब दिया है तो क्या करें. आप इंस्टाग्राम पर उन सारे पोल्स और स्टोरी का पता लगा सकते हैं, जिनका आपने आज तक आंसर किया होगा. लेकिन, कई लोगों को इसका तरीका नहीं पता होता. 

आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप यह जान पाएंगे कि आपने आज तक कितने पोल्स और स्टोरी का जवाब दिया है. आइए आपको बताते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना है.

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप खोलें और अपनी प्रोफाइल पर जाएं. 
2. इसके बाद ऊपर दाएं कोने में तीन लाइनों पर क्लिक कीजिए. 
3. यहां पर Your activity ऑप्शन को चुनें. 
4. इसके बाद Sticker responses ऑप्शन पर टैप कीजिए. 
5. यहां आपको वे सारे पोल्स और स्टोरी मिल जाएंगी, जिनका आपने आज तक जवाब दिया होगा. 

Trending news