उमस भगाने में काम आ रहा ये धांसू डिवाइस, बटन दबाते ही सोख लेगा कमरे में छिपी ह्यूमिडिटी
Advertisement
trendingNow11810657

उमस भगाने में काम आ रहा ये धांसू डिवाइस, बटन दबाते ही सोख लेगा कमरे में छिपी ह्यूमिडिटी

Humidity Control: उमस भरी गर्मी का नामो निशान मिटाने के लिए अब ये प्रोडक्ट मार्केट में आ चुका है, इसे किफायती कीमत में खरीद कर आप अपने घर ले जा सकते हैं और इसका इस्तेमाल करके उमस को दूर भगा सकते हैं.   

 

उमस भगाने में काम आ रहा ये धांसू डिवाइस, बटन दबाते ही सोख लेगा कमरे में छिपी ह्यूमिडिटी

Dehumidifier Device: उमस भरी गर्मी को सोखना एक बड़ा चैलेन्ज है और इससे निपटने के लिए एयर कंडीशनर के अलावा लोगों को और कोई समाधान नजर नहीं आता है, हालांकि मार्केट में अब एक ऐसा प्रोडक्ट आ चुका है जो इस उमस भरी गर्मी को खींच निकालता है और गर्मी को दूर भगा देता है. अगर आप अभी तक कूलर पंखों का इस्तेमाल करके उमस को दूर भगाने की नाकाम कोशिश करने में लगे हुए हैं तो आपको इस प्रोडक्ट के बारे में जानकारी होनी बेहद ही जरूरी है. 

कौन सा है ये प्रोडक्ट 

जिस प्रोडक्ट के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम डीह्यूमिडिफायर है. ये उमस भरी गर्मी को मानो सोख लेता है और इसका नामो-निशान मिटा देता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह सस्ता है और आकार में छोटा है उसके बावजूद भी यह उमस भरी गर्मी सोखने के मामले में एयर कंडीशनर पर भारी पड़ता है. इसकी कीमत जानेंगे तो आपको यकीनन झटका लगेगा क्योंकि इस ग्राहक सिर्फ ₹6000 की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं. इतनी कम कीमत में तो आज की तारीख में कूलर खरीदना भी काफी मुश्किल है. ऐसे में अगर आप गर्मी से निजात पाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. 

अगर आप मार्केट में डीह्यूमिडिफायर खरीदने जाते हैं तो ये कई अलग-अलग साइज में उपलब्ध है जिसे आप अपने छोटे कमरे से लेकर हॉल और किचन के लिए भी खरीद सकते हैं. इसे आप टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही अपने कमरे की वॉल पर भी फिक्स करवा सकते हैं. यह यंत्र बेहद ही दमदार है और अगर आप एयर कंडीशनर खरीदने का बजट नहीं बन पा रहे हैं तो इसे खरीद कर उमस भरी गर्मी से निजात पा सकते हैं. उमस के मौसम में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपको किसी बड़े एरिया के लिए इस यंत्र का इस्तेमाल करना है तो आपको साइज के ऑप्शंस भी मिल जाते हैं.  

Trending news