Twitter में फिर चला छंटनी का दौर! अब Elon Musk ने इतने लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता
Advertisement

Twitter में फिर चला छंटनी का दौर! अब Elon Musk ने इतने लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

एलन मस्क ने नवंबर में सबसे ज्यादा छंटनी की थी. पहली छंटनी में ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई प्रभावित हुए. पिछले हफ्ते फिर कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

 

Twitter में फिर चला छंटनी का दौर! अब Elon Musk ने इतने लोगों को दिखाया बाहर का रास्ता

Elon Musk जैसे ही ट्विटर के मालिक बने, वो कई बड़े बदलाव कर रहे हैं. पहली छंटनी के पहले दौर के बाद दूसरी छंटनी का दौर शुरू हो चुका है. पिछले हफ्ते सेल्स और इंजीनियरिंग विभागों के दर्जनों कर्मचारियों को हटा दिया गया. इसमें एलन मस्क के डायरेक्ट रिपर्टिंग एक्सिक्यूटिव में से एक शामिल था जो ट्विटर के एड बिजनेस के लिए इंजीनियरिंग मैनेजमेंट कर रहा था. द वर्ज की खबर के मुताबिक, ट्विटर के नए सीईओ तीन दौर की छंटनी कर रहे हैं. 

समय-समय पर कर्मचारियों की हो रही छंटी

एलन मस्क ने नवंबर में सबसे ज्यादा छंटनी की थी. पहली छंटनी में ट्विटर के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई प्रभावित हुए. एक इंटरनल मीटिंग में एलन मस्क ने दावा किया था कि ट्विटर पर एक्टिव रूप से इंजीनियरिंग और सेल्स की पोजीशन के लिए फायरिंग कर रहा है. इसके अलावा कर्मचारियों को अच्छे उम्मीदवारों की लिस्ट भी देने के लिए कहा है. लेकिन समय-समय पर वो कर्मचारियों को बाहर का रास्ता भी दिखा रहे हैं. 

भारत में बंद किए दो ऑफिस

यही नहीं कंपनी को फायदे में पहुंचाने के लिए कई बड़े फैसले ले रहे हैं. ट्विटर ने भारत में अपने तीन में से दो कार्यालयों को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया है. ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए हैं. 

पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत (लगभग 200 से अधिक) से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था. मस्क ने एक सप्ताह के भीतर ट्विटर के मुख्य फीड में विज्ञापनों को टारगेट करने के तरीके को सुधारने के लिए आंतरिक रूप से एक निर्देश भी दिया है.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news