iPhone 16 में होगा ये धमाकेदार अपडेट, स्मार्टफोन हीटिंग से पूरी तरह मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11965624

iPhone 16 में होगा ये धमाकेदार अपडेट, स्मार्टफोन हीटिंग से पूरी तरह मिल जाएगा छुटकारा

iPhone 16: यूजर्स द्वारा हीटिंग की समस्या की शिकायत के बाद Apple ने iOS को ठीक करते हुए एक अपडेट जारी किया है, इससे ओवर हीटिंग से छुटकारा मिलेगा. 

iPhone 16 में होगा ये धमाकेदार अपडेट, स्मार्टफोन हीटिंग से पूरी तरह मिल जाएगा छुटकारा

iPhone 16: Apple 15 के काफी यूजर्स ने फोन हीटिंग की समस्या का सामना करना पड़ा, इसलिए कई अफवाहें ऑनलाइन सामने आईं, जिससे संकेत मिलता है कि Apple कथित तौर पर अपने iPhone 16 को एक नए कूलिंग सिस्टम के साथ पेश करने की योजना बना रहा है. Apple यूजर्स द्वारा हीटिंग की समस्या के बारे में शिकायत करने के बाद, Apple ने iOS को ठीक करते हुए एक अपडेट जारी किया है. 

रिपोर्ट के अनुसार Apple iPhone 16 के लिए एक महत्वपूर्ण थर्मल डिज़ाइन की योजना बना रहा है. ऐसी संभावना है कि कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी आगामी iPhone 16 लाइनअप के लिए एक ग्राफीन थर्मल सिस्टम विकसित कर रहा है.

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि ओवरहीटिंग की समस्या से बचने के लिए iPhone 16 लाइनअप के प्रो मॉडल में मेटल बैटरी केसिंग शामिल हो सकती है. Apple ने अपने हार्डवेयर में किसी भी तरह की खामी से इनकार किया है. कंपनी ने iOS 17 में एक बग को जिम्मेदार ठहराया और प्रोसेसर पर दबाव डालने वाले कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी जिम्मेदार ठहराया. 

इसके बाद Apple ने iOS 17.0.3 नाम से एक ताज़ा सॉफ़्टवेयर अपडेट जारी किया, जिसमें विशेष रूप से अनुमान से अधिक तापमान का अनुभव करने वाले iPhones के मुद्दे को संबोधित करने वाले रिलीज़ नोट्स शामिल हैं. Apple ने दो कमजोरियों की पहचान की और उनका समाधान किया जो iOS और iPadOS दोनों को प्रभावित करती हैं.

इस बीच, Apple ने कथित तौर पर iPhones में RCS (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज मैसेज) के लिए समर्थन की भी घोषणा की है. अब तक, Google ने कैलिफ़ोर्निया स्थित टेक दिग्गज से अपने रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज संदेशों का समर्थन करने के लिए कहा है. जो लोग नहीं जानते उनके लिए आरसीएस चैट को एसएमएस का उत्तराधिकारी माना जाता है.

Trending news