भारत में एक बार फिर वापस आ रहा है TikTok! यहां पढ़ें सारे अपडेट्स
Advertisement

भारत में एक बार फिर वापस आ रहा है TikTok! यहां पढ़ें सारे अपडेट्स

TikTok India: काफी समय से भारत में टिकटॉक (TikTok) बैन है लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि इस ऐप की भारत में वापसी हो सकती है. आइए जानते हैं कि ये कब हो सकता है.. 

Photo Credit: Onsitego

TikTok Returning to India: आज हम सभी अपने स्मार्टफोन पर कई सारे ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे भी ऐप्स होते हैं जिन्हें हम सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल करते हैं. इन ऐप्स में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के ऐप्स, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स और शॉर्ट वीडियो ऐप्स शामिल हैं. कुछ समय पहले, भारत में कई सारे चीनी ऐप्स बैन (Chinese Smartphone Apps Banned in India) कर दिए गए थे. इन ऐप्स में जिसका बंद होना लोगों को सबसे ज्यादा खला था, वो टिकटॉक (TikTok) है. काफी समय से लोग इस ऐप को मिस कर रहे हैं. अगर आप भी इन लोगों में से एक हैं तो हम आपको बता दें कि ये ऐप एक बार फिर भारत में वापसी कर सकता है. आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

भारत में एक बार फिर वापस आ रहा है TikTok!

कुछ महीनों पहले टिकटॉक की कंपनी बाइटडांस (Bytedance) मुंबई की एक कंपनी से बात कर रही थी कि किस तरह टिकटॉक (TikTok) को भारत में दोबारा लॉन्च किया जाए. अब, एक बड़ी ई-स्पोर्ट्स और गेमिंग कंपनी, स्काइस्पोर्ट्स (Skyesports) नए कन्फर्म कर दिया है कि टिकटॉक भारत में वापस आ रहा है यानी एक बार फिर भारत में लोग इस शॉर्ट वीडियो ऐप को यूज कर सकेंगे. 

कन्फर्म हुई खबर 

आपको बता दें कि स्काइस्पोर्ट्स (Skyesports) के सीईओ, शिव नंदी (Shiv Nandy) ने यह कहा है कि सूत्रों की मानें तो ये कन्फर्म हो चुका है कि टिकटॉक (TikTok) भारत में एक बार फिर वापसी कर रहा है. शिव नंदी का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो वीडियो गेम BGMI भी 100% भारत में वापस आएगा. कुछ महीनों पहले एक ET रिपोर्ट में यह कहा गया था कि Bytedance हीरानन्दानी ग्रुप से बात कर था, कि वो भारत में इस वीडियो शेरिंग प्लेटफॉर्म को वापस लेकर आयें. 

फिलहाल भारत सरकार ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news