Sustainability Summit 2023: भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सॉल्यूशन पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow11917696

Sustainability Summit 2023: भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सॉल्यूशन पर हुई चर्चा

साल 2070 तक नेट जीरो एमिशन का लक्ष्य हासिल करने की भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से ध्यान में रखते हुए और स्थिरता की महत्वपूर्ण भावना को बढ़ावा देने के साथ, TiE Delhi-NCR ने दिल्ली में स्थिरता शिखर सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें आने वाले भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सॉल्यूशन पर चर्चा और विचार-विमर्श किया गया.

Sustainability Summit 2023: भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सॉल्यूशन पर हुई चर्चा

साल 2070 तक नेट जीरो एमिशन का लक्ष्य हासिल करने की भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से ध्यान में रखते हुए और स्थिरता की महत्वपूर्ण भावना को बढ़ावा देने के साथ, TiE Delhi-NCR ने दिल्ली में स्थिरता शिखर सम्मेलन का आयोजन किया. इसमें आने वाले भविष्य के निर्माण के लिए इनोवेशन और सॉल्यूशन पर चर्चा और विचार-विमर्श किया गया. साथ ही, स्टार्टअप फाउंडर, निवेशक, नीति निर्माता, और उससे जुड़े स्टेकहोल्डर्स को साथ लाने में सफलता मिली.

जोमैटो का मिशन ज्यादा लोगों के लिए बेहतर भोजन

इस अवसर पर, जोमैटो के Chief Sustainability Officer  अंजलि कुमार ने यह दावा किया कि उनका मिशन है कि जोमैटो का खाने का अनुभव और भी अधिक लोगों के लिए बेहतर हो. उन्होंने कहा, 'हम 2023 तक सम्पूर्ण मूल्य शृंखला में एक नेट-जोरी कंपनी बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम 100 प्रतिशत ईवी बेस्ड डिलिवरी के लिए प्रतिबद्ध हैं."

वर्तमान में, दिल्ली और बैंगलोर में 1/5 डिलीवरी ईवी-आधारित है. हम इस कार्यक्रम को तेजी से विस्तारित कर रहे हैं. हमारे पास 26,000 ईवी-आधारित डिलीवरी साथी हैं और 70 से ज्यादा साझेदारी हैं. ये सभी TiE Delhi-NCR जैसे नेटवर्क से उत्पन्न हुए स्टार्टअप्स के साथ सहयोग कर रहे हैं.

2050 तक कार्बन मुक्त होने के लिए प्रतिबद्ध

लुफ्थांसा ग्रुप में साउथ एशिया की जनरल मैनेजर (सेल्स) संगीता शर्मा ने बताया कि स्थिरता हमारे डीएनए में मौजूद है. उन्होंने कहा कि हम 2050 तक कार्बन मुक्त होने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह गरमियों के प्रभावों को कम करने के लिए टिकाऊ विमानन ईंधन-SAF खरीदने वाले दुनिया के पांच शीर्ष ग्राहकों में से एक है. ग्रुप द्वारा 200 नई एयरक्राफ्ट्स की खरीदी जा रही है, जिससे हर उड़ान में 30 फीसदी उत्सर्जन कम करने में मदद मिलती है.

विशेषज्ञ पैनल में सुधाकर केसवन – पूर्व अध्यक्ष और सीईओ, ICF ग्लोबल चेयरमैन, चंद्रकांत केसवन सेंटर फॉर एनर्जी पॉलिसी एंड क्लाइमेट सॉल्यूशंस | अनीता जॉर्ज – सह-संस्थापक, एडिना कैपिटल, पूर्व EVपी और ईएम, सीडीपीक्यू के प्रमुख | सुजॉय घोष – जैसे प्रमुख निवेशक शामिल थे. उपाध्यक्ष और देश के एमडी-भारत, फर्स्ट सोलर|हेमेंद्र माथुर, वेंचर पार्टनर, भारत इनोवेशन फंड/सह-संस्थापक, थिंकएग/अध्यक्ष, कृषि स्टार्ट-अप पर टास्क फोर्स, फिक्की | अंजलि कुमार, मुख्य स्थिरता अधिकारी, Zomato | आशीष वाधवानी, सह-संस्थापक और प्रबंध भागीदार, आइवीकैप वेंचर्स | गौरव कुशवाह – संस्थापक और सीईओ, ब्लूस्टोन | रुचिरा शुक्ला – क्षेत्रीय प्रमुख, दक्षिण एशिया, विघटनकारी टेक्नोलॉजीज (प्रत्यक्ष निवेश और वीसी फंड), आईएफसी | गिलरॉय टिल्स, संस्थापक और सीईओ, इकोस्पेरिटी मोबिलिटी | राफेल ग्रुगल, ग्लोबल B2B सस्टेनेबिलिटी कॉम्पिटेंस सेंटर और सस्टेनेबिलिटी लीड, एशिया प्रशांत, लुफ्थांसा समूह| रोहित ग्रोवर, सह-संस्थापक और सीईओ, एयरोस्ट्रोविलोस एनर्जी | मुदित नारायण, वीपी-इनवेस्टमेंट्स, ब्लूम वेंचर्स और कई अन्य शामिल हुए.

Trending news