Sony का खुलासा! एक मिनट में कंपनी ने बेचे इतने PlayStation 5, अब तक बिक गए इतने लाख यूनिट्स
Advertisement
trendingNow12021160

Sony का खुलासा! एक मिनट में कंपनी ने बेचे इतने PlayStation 5, अब तक बिक गए इतने लाख यूनिट्स

Sony, Microsoft और Nintendo ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट्स बेचने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन इन सब में सोनी काफी समय से आगे चल रहा है. कंपनी के मुताबिक, उनकी रणनीति काम कर रही है. अब सोनी ने प्ले स्टेशन 5 के सेल नंबर्स का खुलासा किया है. आइए जानते हैं कंपनी ने हर मिनट में कितने यूनिट्स बेचे...

 

Sony का खुलासा! एक मिनट में कंपनी ने बेचे इतने PlayStation 5, अब तक बिक गए इतने लाख यूनिट्स

कंसोल वॉर जोरों पर है. Sony, Microsoft और Nintendo ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट्स बेचने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन इन सब में सोनी काफी समय से आगे चल रहा है. उसने माइक्रोसॉफ्ट और निनटेंडो को पीछे कर दिया है. सोनी ने गेम स्ट्रेटजी को काफी स्ट्रॉन्ग किया है, जिसकी बदौलत वो बाकियों से आगे चल रहा है. कंपनी के मुताबिक, उनकी रणनीति काम कर रही है. अब सोनी ने प्ले स्टेशन 5 के सेल नंबर्स का खुलासा किया है. आइए जानते हैं कंपनी ने हर मिनट में कितने यूनिट्स बेचे...

Sony PlayStation 5 क्यों हुआ इतना पॉपुलर

Sony PlayStation 5 गेमिंग कंसोल मार्केट में सबसे आगे है. इसके कई कारण हैं. पहला Xbox अपने कई गेम स्टूडियो और गेम पास सेवा के साथ भी, विशेष गेम लाने में संघर्ष करता है. इसका मतलब है कि Xbox खिलाड़ियों के लिए PlayStation 5 पर उपलब्ध विशेष खेलों तक पहुंचना मुश्किल है. दूसरा Nintendo Switch 2 अभी तक नहीं आया है, जिससे PlayStation 5 का कॉम्पिटीशन कम हो जाता है.

अब तक बिके इतने लाख यूनिट्स

Sony PlayStation 5 बिक्री में सबसे आगे है. कंपनी ने जुलाई में 40 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की घोषणा की, और अब उन्होंने घोषणा की है कि यह संख्या 50 मिलियन तक पहुंच गई है. यह एक बड़ी उपलब्धि है, और यह बताता है कि PlayStation 5 एक लोकप्रिय गेमिंग कंसोल है. पुरानी बातों को याद करें तो सोनी ने 120 दिनों में करीब 10 मिलिनय प्लेस्टेशन 5 यूनिट्स को बेचा था. 

1 मिनट में बेचे 208 कंसोल

सोनी की पिछली दो घोषणाओं की तारीखों के आधार पर, हम अनुमान लगा सकते हैं कि 120 दिनों में 50 मिलियन यूनिट्स की बिक्री हुई। इसका मतलब है कि PlayStation 5 यूनिट्स लगभग 3,472 प्रति घंटे की दर से बेची गईं. मिनटों में विभाजित करने पर, यह लगभग 208 कंसोल प्रति मिनट होता है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये आंकड़े अनुमानित हैं। सोनी की आधिकारिक विस्तृत रिपोर्ट के बिना, वास्तविक संख्या थोड़ी अलग हो सकती है.

Trending news