हर महीने 1 लाख की कमाई! स्मार्टफोन से सस्ता डिवाइस लगाकर एक्ट्रा इनकम कर रहे हैं लोग
Advertisement
trendingNow11517801

हर महीने 1 लाख की कमाई! स्मार्टफोन से सस्ता डिवाइस लगाकर एक्ट्रा इनकम कर रहे हैं लोग

3D Printer: 3D Printer भारतीय ग्राहकों के लिए एक नया कॉन्सेप्ट नजर आता है लेकिन आप चाहें तो इसकी मदद से हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Photo Credit: Amazon.in

Earning with 3D Printer: 3D Printer: मार्केट में 3D Printer के बारे में आपने जरूर सुना होगा लेकिन इनका इस्तेमाल ज्यादातर कंपनी स्तर पर ही किया जाता है क्योंकि ये महंगे होते हैं. बहुत सारी इंडस्ट्रीज इस प्रिंटर का इस्तेमाल कर रही हैं. अगर आप भी कोई छोटा मोटा बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं जो ये आपको अच्छी कमाई करवा सकता है क्योंकि आप इससे अच्छे-खासे स्ट्रक्चर बनाए जा सकते हैं. इससे आप घर बैठे बिजनेस चलाकर लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं. अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इस 3D प्रिंटर के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

 कौन सा है यह 3D प्रिंटर

हम बात कर रहे हैं Creality Ender 3 Pro DIY Printer with Removable Magnetic Bed 3D Printer प्रिंटर की. प्रिंटर अमेजॉन पर उपलब्ध है और इसकी कीमत सिर्फ ₹16999 है. अन्य 3D प्रिंटर्स की कीमत 40000 से ₹100000 तक जाती है. ऐसे में आप अपने पर्सनल यूज़ के लिए अगर 3D प्रिंटर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता . इसे तकरीबन आधी कीमत में बेचा जा रहा है समय यह आपके लिए अच्छी दिन साबित हो सकती है.

जानें क्या है इसकी खासियत

ये 3D प्रिंटर आपको मैग्नेटिक प्लेटफार्म के साथ मिल जाएगा जिसमें आप कम प्रिंटिंग कॉस्ट में बेहतरीन प्रोडक्ट तैयार कर सकते हैं. इसमें आपको हाई क्वालिटी पावर सप्लाई मिलती है और इसकी हीटिंग भी बिल्कुल परफेक्ट होती है जिससे आपके मॉडल्स बेहतरीन तरीके से तैयार होते हैं. यह बेहद ही पोर्टेबल है और आसानी से आप इसे कहीं पर भी सेट कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news