Advertisement
photoDetails1hindi

WhatsApp वेरिफाई करने के नाम पर हो रहे Phone Hack, गलती से भी न करें ये काम

इन दिनों हैकर्स दुनियाभर में WhatsApp यूजर्स को निशाना बना रहे हैं. WhatsApp यूजर्स को कुछ ऐसे मैसेज भेजे जा रहे हैं जो दिखने में तो बिल्कुल असली लगते हैं. लेकिन ये मैसेज लोगों के फोन हैक करने में इस्तेमाल हो रहे हैं. आइए बताते हैं इनसे बचने का तरीका...

 

WhatsApp से फोन हैक करने वाला मैसेज

1/5
WhatsApp से फोन हैक करने वाला मैसेज

TheSun की रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभर में WhatsApp यूजर्स को एक वेरिफिकेशन कोड (Verification Code) भेजा जा रहा है. इसमें कोड के साथ एक लिंक भी भेजा जा रहा है. यूजर्स से कहा जा रहा है कि लिंक को क्लिक करके कोड इंटर करें. 

 

कोड डालते ही फोन हो जाता है हैक

2/5
कोड डालते ही फोन हो जाता है हैक

दरअसल हैकर्स इन दिनों फोन हैक करने के लिए इस नए तरीके को अपना रहे हैं. जैसे ही भेजे गए कोड को शेयर किए गए लिंक पेज में डाला जाता है, फोन हैक हो जाता है.

 

बड़ी चालाकी से किया जा रहा है काम

3/5
बड़ी चालाकी से किया जा रहा है काम

टेक एक्सपर्ट एलेक्सिस ने एक ट्वीट के जरिए बताया है कि सबसे पहले आपके किसी कॉमन दोस्त का फोन हैक किया जाता है. फिर उसके कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद दोस्तों का फोन WhatsApp के जरिए हैक करने की कोशिश की जाती है.

 

ऐसे बचें फोन हैकिंग से

4/5
ऐसे बचें फोन हैकिंग से

जानकारों का कहना है कि अगर आपके WhatsApp पर भी ऐसा कोई सिक्योरिटी कोड आए तो उसे इग्नोर करें. गलती से भी भेजे गए कोड को लिंक में न डालें.

 

एसएमएस में आए कोड को भी न करें शेयर

5/5
एसएमएस में आए कोड को भी न करें शेयर

जानकार ये भी सलाह देते हैं कि अगर आपको किसी दोस्त का मैसेज आए कि गलती से एक कोड आपके फोन में आ गया है तो भी इस पर विश्वास न करें. आपके फोन को हैक करने के लिए ऐसे हथकंड़े भी अपनाए जा रहे हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़