Advertisement
photoDetails1hindi

घंटे भर में Data खत्म हो जाने से लेकर फोन हैंग करने तक, ये 5 बदलाव दिखें तो टैप हो रहा है आपका स्मार्टफोन!

Smartphone Spying: स्मार्टफोन में कई बार कुछ ऐसे बदलाव देखने को मिलते हैं जिनकी वजह से यूजर्स को लगता है कि मैं कोई खराबी आ गई है, इन्हें ठीक करवाने के बाद भी दिक्कतें जस की तस बनी रहती है लेकिन आपका ध्यान असल वजह पर नहीं जाता क्योंकि कई बार इन बदलावों के पीछे एक बड़ी वजह शामिल होती है जो है फोन टैपिंग. आज के समय में यह बड़ी समस्या बन गई है और इसकी वजह से लोग अपनी निजी जानकारियों को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं. इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से है वह बदलाव जिन्हें आप को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि इन बदलावों के पीछे का कारण फोन टैपिंग हो सकती है.

1/5

स्टोरेज फुल हो जाने की वजह से कई बार ऐसा होता है जब आप का स्मार्ट फोन हैंग करने लगता है लेकिन यह समस्या अगर स्टोरेज क्लियर करने के बावजूद बनी रहे तो इसके पीछे शक करने की एक बड़ी वजह है क्योंकि हो सकता है कि किसी ने आपका स्मार्टफोन टैप करने की कोशिश की हो ऐसे में आपको स्मार्टफोन का इस्तेमाल बंद करना चाहिए और इसकी जांच करवानी चाहिए.

 

2/5

स्मार्टफोन में वैसे तो इंटरनेट की खबर आपकी जरूरत के अनुसार होती है जब आप जरूरत से ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तब डाटा जल्दी खत्म होता है वही अगर आप थोड़े बहुत वीडियो देखते हैं और थोड़ा बहुत सोशल मीडिया चलाते हैं तब डाटा बचा रहता है लेकिन अगर इतना भी इस्तेमाल ना किया जाए और इसके बावजूद डाटा खत्म हो रहा है तो हो सकता है कि आपके स्मार्टफोन की टैइपिंग की जा रही हो ऐसे में आपको इसकी जांच करवानी चाहिए.

 

3/5

जब स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में कोई ऐप चल रहा हूं या फिर लगातार कोई एक्टिविटी हो रही हो सिर्फ उसी दौरान इसकी बैटरी खत्म होती रहती है लेकिन अगर यह इस्तेमाल नहीं हो रहा है तो बैटरी खत्म नहीं होगी लेकिन आप अगर स्मार्टफोन इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और बैटरी लगातार खत्म हो रही है तो इस बात पर आपको गौर करने की जरूरत है और गंभीरता से इसे लेना चाहिए क्योंकि आपके स्मार्टफोन में कोई सेंध लगाने की कोशिश भी कर सकता है.

 

4/5

अगर आपके स्मार्टफोन से लगातार डाउनलोडिंग या डाटा शेयर की समस्या देखने को मिल रही है जो आपकी तरफ से नहीं की जा रही है तो आपको इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि इसके पीछे स्मार्टफोन टैपिंग हो सकती है.

5/5

स्माटफोन यूजर्स को हमेशा अपनी लोकेशन से जुड़ी हुई सेटिंग बंद रखनी चाहिए और आप अगर ऐसा करते हैं और इसके बावजूद भी आप की लोकेशन अपने आप खुल जाती है तो यह गंभीर मामला है आपको इसकी जांच करवानी चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़