Advertisement
photoDetails1hindi

एक झटके में बढ़ जाएगी Internet स्पीड, 5G का असली मजा आएगा इस सेटिंग के बाद

Smartphone Internet Booster: कुछ लोगों के स्मार्टफोन पर 5जी इंटरनेट मिलने लगा है लेकिन 5जी सर्विस मिलने के बावजूद भी लोगों को अच्छी स्पीड नहीं मिल रही है ऐसा क्यों हो रहा है इस बात का कारण ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. अगर आप भी ऐसे ही समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको उन सेटिंग्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन में 5जी इंटरनेट की असली वाली स्पीड हासिल कर सकते हैं.

 

1/5

अच्छी इंटरनेट स्पीड के लिए जरूरी है कि आप बैकग्राउंड में चल रहा है कुछ एप्स को बंद कर दें क्योंकि इनसे डाटा की खपत जारी रहती है और यही वजह है कि इंटरनेट स्लो चलता है.

2/5

कभी भी इंटरनेट चलाते समय आपको तीन चार फाइल्स को एक साथ डाउनलोडिंग पर नहीं लगाना है नहीं तो फाइल्स डाउनलोड भी नहीं हो पाएंगे और ना ही आप वेब सर्फिंग कर पाएंगे.

 

3/5

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने के लिए एक तरीका और बहुत ही कारगर है और वह यह है कि आप स्मार्टफोन में मौजूद एक्स्ट्रा फाइल्स को डिलीट कर दें और इसकी स्टोरेज को रिलीज करने का काम करें इससे उसे सर पर दबाव कम होगा और इंटरनेट स्पीड अच्छी मिलेगी.

4/5

अगर आपने गैर जरूरी एप्स को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड किया हुआ है तो आप इन्हें तुरंत ही डिलीट कर दें क्योंकि गैर जरूरी एप्स आपके स्मार्टफोन में चलने वाले इंटरनेट की स्पीड कम कर देते हैं.

 

5/5

सबसे पहले अगर आपने सिम कार्ड के नेटवर्क सेटिंग में जाकर 5G नेटवर्क को नहीं सेलेक्ट किया है तो आपको इसे सेलेक्ट कर लेना चाहिए क्योंकि जब तक आप 4G नेटवर्क से 5G नेटवर्क पर नहीं सोच करेंगे आपको 5G कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी. दरअसल 5G कनेक्टिविटी के लिए जरूरी है की सबसे पहले आप 5G नेटवर्क चुनें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़