Advertisement
trendingPhotos1480188
photoDetails1hindi

Dirty railway stations: ये हैं देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन, यहां जाने से पहले दस बार सोचेंगे आप

इंडियन रेलवे के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. भारत में ही दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है. वहीं कुछ रेलवे स्टेशन अपनी सफाई के लिए मशहूर हैं लेकिन आज भी यहां ऐसे कई स्टेशन मौजूद हैं जिन पर भयानक गंदगी जमा रहती है.

पेरुनगलाथुर रेवले स्टेशन

1/5
पेरुनगलाथुर रेवले स्टेशन

इस लिस्ट में सबसे पहले पेरुनगलाथुर रेवले स्टेशन का नाम शामिल है. पेरुनगलाथुर रेवले स्टेशन तमिलनाडु में है जो रेल स्वच्छ पोर्टल के अनुसार सबसे गंदा रेलवे स्टेशन है. रिपोर्ट्स की माने तो यहां सब तरफ गंदगी का आलम दिखता है. यहां के ज्यादातर लोकल लोग इस स्टेशन पर सफर करने से बचने की कोशिश करते हैं.

ओट्टप्पालम रेलवे स्टेशन

2/5
ओट्टप्पालम रेलवे स्टेशन

दक्षिण भारत का एक और रेलवे स्टेशन है जो सबसे गंदे स्टेशनों की लिस्ट में शुमार हैं. केरल में मौजूद ओट्टप्पालम रेलवे स्टेशन भी गंदगी के लिए काफी फेमस है. भारतीय रेलवे की रेल स्वच्छ पोर्टल बताती है कि ओट्टप्पालम रेलवे स्टेशन का गंदे स्टेशनों की लिस्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन है.

शाहगंज रेलवे स्टेशन

3/5
शाहगंज रेलवे स्टेशन

यूपी में ऐसे तो कई स्टेशन हैं जो गंदगी की चपेट में हैं लेकिन यहां के शाहगंज रेलवे स्टेशन का आलम देखने से आप भी बचना पसंद करेंगे. आपको बता दें कि शाहगंज रेलवे स्टेशन भी अपनी गंदगी के लिए काफी मशहूर है.

दिल्ली का सदर बाजार

4/5
दिल्ली का सदर बाजार

दिल्ली का सदर बाजार अपने सस्ते सामानों के लिए दुनियाभर में मशहूर है. आपको बता दें कि यहां का रेलवे स्टेशन सबसे गंदे रेलवे स्टेशन की लिस्ट में शुमार है. रेल स्वच्छ पोर्टल के अनुसार यहां कचरे का ढेर दिखना एक आम बात है. इसके साथ यहां ड्रेनेज की समस्या अक्सर देखने को मिलती है.

कानपुर सेंट्रेल

5/5
कानपुर सेंट्रेल

कानपुर और वहां की सफाई को लेकर लोग अक्सर मीम या जोक बनाते हैं. आपको बता दें कि कानपुर सेंट्रेल रेलवे स्टेशन भी साफ सफाई के मामले में सदर बाजार रेलवे स्टेशन के जैसा ही है. ऐसे झांसी और खुर्जा भी काफी गंदे स्टेशनों की लिस्ट में शामिल हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़