Advertisement
photoDetails1hindi

iPhone असली है या नकली ऐसे करें पहचान, सेकेंड हैंड मॉडल खरीद रहे हैं तो बड़े काम के हैं ये टिप्स

Fake iPhone Finding Tips: आजकल लोग नया आईफोन खरीदने की जगह पर सेकंड हैंड आईफोन खरीद लेते हैं क्योंकि यह सस्ता पड़ता है और उनकी जेब पर बोझ नहीं पड़ता है. हालांकि कई बार लोग असली आईफोन के नाम पर ग्राहकों को ठग लेते हैं और उन्हें नकली आईफोन पकड़ा देते हैं लेकिन आप चाहें तो इसे आसानी से चेक कर सकते हैं.

1/5

आपको वजन भी चेक करना चाहिए क्योंकि असली आईफोन का वजन बैलेंस रहता है जबकि नकली आईफोन मॉडल में वजन अलग-अलग हिस्से में अलग-अलग रहता है इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपका आईफोन नकली है या असली.

2/5

हमेशा गेम खेलकर अपने आईफोन मॉडल की परफॉर्मेंस जरूर चेक करें क्योंकि यह तरीका बेहद ही आसान है और इसकी बदौलत आप पता लगा सकते हैं कि आईफोन असली है या नकली. 

3/5

हमेशा अपने आईफोन मॉडल के डिस्प्ले को चेक करें क्योंकि इसका डिस्प्ले अगर जरूरत से कम ब्राइट है और स्लो भी है तो यह नकली आईफोन मॉडल हो सकता है और इसे खरीदना आपके लिए नुकसान की डील बन सकता है.

4/5

आपको इसके बाद आई फोन का कैमरा जरूर चेक करना चाहिए क्योंकि आईफोन मॉडल्स के कैमरे काफी अच्छे होते हैं और अगर आपके वाले मॉडल में कैमरे की समस्या आ रही है तो इसे खरीदने से जरूर बचें.

 

5/5

आपको सबसे पहले सेकंड हैंड आईफोन का डिजाइन देखना चाहिए क्योंकि नकली आईफोन मॉडल में कई तरह की कमियां रहती हैं, इन कमियों की वजह से यह देखने में ही समझ में आ जाता है कि इसमें कुछ गड़बड़ जरूर है इसलिए हमेशा डिजाइन जरूर देखें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़