Advertisement
photoDetails1hindi

Google Search: नहीं खानी जेल की हवा तो गूगल पर भूलकर भी न सर्च करें ये चीजें

Google Search to Avoid:  गूगल सर्च का इस्तेमाल हम सभी करते हैं. हमारे हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब, फिर वो चाहे किसी भी टॉपिक से जुड़ा क्यों न हो, गूगल सर्च के जरिए कुछ ही पलों में हमें मिल जाता है. वैसे तो हम गूगल पर कुछ बिह सर्च कर सकते हैं लेकिन ऐसी भी कुछ चीजें हैं जिन्हें हमें गूगल पर किसी भी हाल में सर्च नहीं करना चाहिए. दरअसल कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें गूगल सर्च के जरिए तलाशा जाए तो आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको गूगल पर गलती से भी नहीं सर्च करना चाहिए..

 

1/5

बम कैसे बनाएं: टाइम पास में भी यह कभी न सर्च करें कि बम कैसे बनाए जाते हैं. बता दें कि इस तरह की गूगल सर्च पर साइबर सेल की नजर होती है और हो सकता है कि सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई करने लगें और आपको जेल जाना पड़ जाए. 

2/5

चाइल्ड पॉर्न: सरकार चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है. 

3/5

अबॉर्शन कैसे करें: गूगल पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध माना जा सकता है, इसे सर्च करने से बचें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता है इसलिए इसके तरीके भी गूगल पर सर्च न करें. 

4/5

फिल्म पाइरेसी: फिल्म पाइरेसी एक क्राइम है और ऐसे में इस तरह के कंटेन्ट को सोच-संझकत सर्च करें क्योंकि अगर आप ऑनलाइन फिल्म लीक करते हैं या फिर डाउनलोड करते हैं तो आपको जेल की हा खानी पड़ सकती है. 

5/5

प्राइवेट फोटोज और वीडियो: किसी के भी प्राइवेट फोटोज या वीडियोज को देखना या फिर शेयर करना, दोनों ही अपराध माने जा सकते हैं. गलती से भी गूगल पर ये न करें, आपको काफी महंगा पड़ सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़