Advertisement
trendingPhotos1496831
photoDetails1hindi

इन गलतियों से भट्ठी की तरह गर्म हो जाता है स्मार्टफोन! ना करें नजरअंदाज

Smartphone Heating: कई बार आपका स्मार्टफोन जरूरत से ज्यादा गर्म होने लगता है आपको ऐसा लगता है कि ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन असल में कुछ अन्य कारण भी हैं जिनकी वजह से स्मार्टफोन ओवरहीट होने लगता है. स्मार्टफोन अगर बार-बार जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है तो इसकी वजह से कई दिक्कतें हो सकती हैं यहां तक कि स्मार्टफोन फट भी सकता है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको इस खबर में उन कारणों के बारे में या उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से स्मार्टफोन गर्म हो जाता है.

Avoid Watching Video in Smartphone for Hours

1/5
Avoid Watching Video in Smartphone for Hours

अगर आप 4 से 5 घंटे लगातार स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो इस वजह से भी स्मार्ट फोन के प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ता है और यह जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाता है आपको हमेशा ब्रेक लेकर ही वीडियो देखना चाहिए.

Avoid Using Duplicate Charger

2/5
Avoid Using Duplicate Charger

स्मार्टफोन को ओवरहीटिंग से बचाने के लिए आपको इसे हमेशा ओरिजिनल चार्जर से ही चार्ज करना चाहिए नहीं तो स्मार्टफोन गर्म होकर फट भी सकता है.

Delete Extra Files to Your Smartphone

3/5
Delete Extra Files to Your Smartphone

अगर आप पर जरूरत से ज्यादा फाइल्स अपने स्मार्टफोन में सुरक्षित कर रखी है तो ऐसा करने से भी स्मार्टफोन काफी ज्यादा गर्म हो जाता है और कई बार इसकी वजह से बैटरी भी खराब हो जाती है.

 

Avoid Downloading Heavy Games

4/5
Avoid Downloading Heavy Games

हैवी गेमिंग करना युवाओं को काफी पसंद होता है और ऐसे में कई बार ध्यान ना देते हुए स्मार्टफोन में काफी सारे गेम डाउनलोड कर लिए जाते हैं. ऐसा होने की वजह से स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर जरूरत से ज्यादा दबाव बढ़ने लगता है और इसका तापमान काफी ज्यादा बढ़ जाता है. हमेशा फोन की कैपेसिटी के हिसाब से ही गेम डाउनलोड करना चाहिए.

 

Never Use Phone While Charging

5/5
Never Use Phone While Charging

चार्जिंग के दौरान स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना है इसका तापमान बढ़ा सकता है क्योंकि इसकी वजह से स्मार्टफोन को ज्यादा काम करना पड़ता है. यही कारण है कि स्मार्ट फोन को चार्जिंग के दौरान इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़