Advertisement
photoDetails1hindi

ये 5 गलतियां जो किसी भी स्मार्टफोन को कर देती हैं खराब, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे इन्हें

Smartphone Mistakes: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इससे जुड़ी कुछ बातों की जानकारी जरूर होनी चाहिए, अगर आपको ये जानकारी नहीं है कि कैसे स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया जाए तो आप इसे बुरी तरह से डैमेज कर सकते हैं. ऐसे में आज हम आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं. 

1/5

स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा एप्स को डाउनलोड करने से बचना चाहिए क्योंकि इनका प्रभाव प्रोसेसर पर पड़ता है जिसकी वजह से यह स्लो हो जाता है और बैटरी में हीटिंग की समस्या आने लगती है.

2/5

अगर आप घंटों तक मोबाइल की स्क्रीन को बंद नहीं करते हैं और लगातार इसका इस्तेमाल करते रहते हैं तो इसकी वजह से मदर बोर्ड पर असर पड़ता है और यह खराब हो सकता है या फिर किसी जरूरी पार्ट को डैमेज कर सकता है ऐसे में स्मार्टफोन को ब्रेक देना जरूरी है.

3/5

स्मार्टफोन की क्लीनिंग के दौरान आपको सही टूल्स का इस्तेमाल करना चाहिए और घर में पड़े हुए टूल्स से बचना चाहिए क्योंकि इनकी वजह से स्मार्ट फोन में बड़े डैमेज हो सकते हैं.

4/5

स्मार्टफोन की क्लीनिंग के दौरान कभी भी वॉटर बेस्ड किसी क्लीनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इनकी वजह से स्मार्टफोन के इंटरनल पार्ट्स को भारी नुकसान हो सकता है और इन्हें सही करवाने में आपके काफी पैसे खर्च हो सकते हैं.

5/5

स्मार्टफोन के पोर्ट्स को बड़ी ही सावधानी से इस्तेमाल करना चाहिए और इन में अगर कोई गंदगी जमा हो रही है तो इसे किसी प्रोफेशनल से साफ करवा लेना चाहिए नहीं तो इन्हें बदलवा ना पड़ेगा जिसमें काफी ज्यादा खर्चा आएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़