Advertisement
photoDetails1hindi

Online Income: प्राइवेट नौकरी से कहीं ज्यादा कमाई करवा रहे तरीके, पुराने स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन की होगी जरूरत

Online Earning: आगर आप हर महीने एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो ऑनलाइन पैसे कमाने में आपको काफी मदद करेंगे, तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये टिप्स. 

1/5

यूट्यूब कमाई करने का एक बेहतरीन जरिया है जिस पर आपको कंटेंट वीडियो पोस्ट करने होते हैं जो किसी भी सब्जेक्ट पर हो सकते हैं, यह वीडियो जितने ज्यादा मनोरंजक होंगे उतनी ही ज्यादा आप कमाई कर सकते हैं और इसके लिए आपको बस इंटरनेट कनेक्शन और एक स्मार्टफोन चाहिए होगा.

2/5

ऑनलाइन सर्वे आजकल मार्केट में काफी पॉपुलर हो रहा है और आप वेब साइट्स के जरिए अपना पसंदीदा सर्वे चुन सकते हैं और कुछ घंटे काम करके ठीक-ठाक इनकम कमा सकते हैं.

3/5

गेम टेस्टर एक नया प्रोफेशन है जो आजकल बहुत सारे यूजर सपना रहे हैं और इसमें मार्केट में लांच हुए नए गेम्स टेस्ट करने पड़ते हैं और कंपनी इसके बदले में आपको अच्छी खासी रकम ऑफर करती है.

4/5

एप टेस्टिंग भी गेम टेस्टिंग की तरह होती है और इसमें भी कंपनी आपको नए ऐप की टेस्टिंग के लिए कमाई करने का मौका देती है. आप कई एप्स की टेस्टिंग करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और यह तरीका बेहद ही कारगर है.

5/5

ऑनलाइन शॉपिंग लिंक पोस्ट करके भी आप कमाई कर सकते हैं क्योंकि कई शॉपिंग वेबसाइट्स आपको यह करने का मौका देती है जिसमें आपको प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर करना रहता है और जितने लोग आपके लिंग से शॉपिंग करते हैं उतनी ही ज्यादा आप कमाई करने में सक्षम होते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़