Advertisement
photoDetails1hindi

Google Jail: भूल से भी ना सर्च करें ये चीजें, रातों-रात पहुंच जाएंगे सलाखों के पीछे

Google Search: गूगल Search सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन है. गूगल पर आप कोई भी जानकारी हासिल कर सकते हैं. आपको बस गूगल सर्च में जाना होता है और अपना सवाल पूंछना होता है और पलक झपकते ही आपको सवाल का जवाब मिल जाता है. हम दावे के साथ कह सकते हैं कि आपने भी गूगल सर्च का इस्तेमाल जरूर किया होगा या फिर आज तक करते होंगे। अच्छी स्पीड के साथ डीप  डीटेल्स में ये जानकारी देता है. हालांकि कुछ लोग गूगल का इस्तेमाल गलत जानकारियां हासिल करने में कर सकते हैं. हम आपको बता दें कि ऐसा करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. ऐसी नौबत ना आए इसलिए आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गूगल पर सर्च करने पर आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.  

1/5

अगर भारत में मौजूद प्रतिबंधित जगहों के बारे में आप लगातार जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आपके ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई हो जाए. दरअसल सरकार ऐसे सर्चेज पर नजर बनाए रखती है. 

2/5

अगर आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को गूगल पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपको जेल जाना पड़ जाए. दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर नजर रखता है और कोई व्यक्ति गूगल पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल जाना पड़ सकता है. 

3/5

कई बार लोग मजाक-मजाक में गूगल पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मुद्दे के बारे में सर्च कर लेते हैं, ऐसे में अगर जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ये मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है. 

4/5

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बेहद ही गंभीर मुद्दा है जिसके बारे में अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दरअसल आईटी ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी अगर ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. 

5/5

अगर आप गूगल सर्च पर हैकिंग करने के तरीके के बारे में बार-बार सर्च मार रहे हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि ऐसा करने पर आप सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर आ सकते हैं क्योंकि है कर्ज सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा साबित होते हैं. बैंकिंग सेक्टर हो या नेशनल सिक्योरिटी हर मामले में हैकर्स को दूर रखने की सरकार पूरी कोशिश करती है और आपके साथ कुछ गलत ना हो इसलिए जरूरी है कि आप इस तरह के सर्च से बचें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़