photoDetails1hindi

भले एक महीना लेट खरीदें स्मार्टफोन लेकिन ये फीचर मिलें तभी करें बुक! नहीं तो लग जाएगी चपत

Smartphone Features: स्मार्टफोन खरीदते समय जल्दबाजी करना आपको भारी पड़ सकता है, दरअसल कई बार आपको कुछ जरूरी खासियतों को नजरअंदाज करते हुए स्मार्टफोन खरीद लेते हैं ऐसे में आपको आगे चलकर जब उस खासियत की जरूरत पड़ती है तब आप परेशान हो जाते हैं. अगर आप भी एक स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बगैर आपको स्मार्टफोन नहीं खरीदना चाहिए. 

1/5

Smartphone खरीदते समय आपको ध्यान रखना चाहिए की इसमें कम से कम 5000 एमएएच की बैटरी जरूर हो. अगर आप इससे कम बैटरी के साथ स्मार्टफोन खरीदते हैं तो बैटरी को बार-बार चार्ज करना पड़ सकता है क्योंकि यह ज्यादा समय तक नहीं टिकती है ऐसे में हमेशा 5000 एमएएच की बैटरी के साथ ही स्मार्टफोन खरीदें. 

2/5

अगर आप mid-range स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसका रिफ्रेश रेट 90 से लेकर 120 hz का जरूर हो. अगर आप इससे कम रिफ्रेश रेट वाला स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आपको हैंगिंग की समस्या देखने को मिल सकती है क्योंकि रिफ्रेश रेट कम होने की वजह से डिस्प्ले का इस्तेमाल करना काफी स्लो हो जाता है.

 

3/5

कुछ स्मार्टफोंस ऐसे हैं जिनमें आपको फिंगरप्रिंट सेंसर तो मिल जाता है लेकिन यह पीछे की तरफ होता है. आपको ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहिए जिसमें इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर हो क्योंकि इसे इस्तेमाल करना काफी आसान होता है और यह बेहद ही हाईटेक भी होता है.

4/5

अगर आपके स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा नहीं है तो आप इसे ना ही खरीदें क्योंकि इससे कम कैमरा आपको प्रो लेवल की फोटोग्राफी ऑफर नहीं करेगा ऐसे में कोशिश करें कि कम से कम आप के स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा जरूर हो.

 

5/5

अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको डिस्प्ले जरूर देखनी चाहिए क्योंकि अब मार्केट में एमोलेड डिस्प्ले आम हो गई है. क्या काफी ज्यादा ब्राइट होती है साथ ही साथ इसमें आपको अच्छे कलर देखने को मिल जाते हैं और ऐसी डिस्प्ले पर आप ज्यादातर समय बिताने के बावजूद थकान महसूस नहीं होती है. आईपीएस एलसीडी डिस्पले के साथ आपको वह एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा जो एमोलेड डिस्प्ले के साथ मिलता है.

photo-gallery