Oppo Find N2 Flip Review: क्या यह Smartphone है फ्लिप फोन्स का King? जानिए कैसा है 90 हजार वाला फोन
Advertisement

Oppo Find N2 Flip Review: क्या यह Smartphone है फ्लिप फोन्स का King? जानिए कैसा है 90 हजार वाला फोन

Oppo Find N2 Flip Review: यह एक शानदार प्रीमियम फोन है और कॉम्पिटीशन को अच्छी टक्कर देता है. कई मामलों में यह Galaxy Z Flip4 को भी पीछे छोड़ देता है. आइए जानते हैं Oppo Find N2 Flip के बारे में सबकुछ...

Oppo Find N2 Flip Review: क्या यह Smartphone है फ्लिप फोन्स का King? जानिए कैसा है 90 हजार वाला फोन

Oppo Find N2 Flip Review: भारत में फोल्डेबल मार्केट बढ़ता जा रहा है. सैमसंग ने सबसे पहले Flip फोन को भारत में पेश किया. अब OPPO भी भारत में Oppo Find N2 Flip को लॉन्च कर चुका है. भारत में पहली बार फाइंड सीरीज को पेश किया है. Oppo Find N2 Flip फोल्डेबल स्क्रीन वाला क्लैमशेल फोन है. Samsung Galaxy Z Flip4 के बाद यह दूसरा फ्लिप फोन है, जो फिलहाल भारत में उपलब्ध है. मैं कुछ दिनों से Oppo Find N2 Flip को इस्तेमाल कर रहा हूं. यूज करने के बाद मैं कह सकता हूं कि यह एक शानदार प्रीमियम फोन है और कॉम्पिटीशन को अच्छी टक्कर देता है. कई मामलों में यह Galaxy Z Flip4 को भी पीछे छोड़ देता है. आइए जानते हैं Oppo Find N2 Flip के बारे में सबकुछ...

fallback

Oppo Find N2 Flip Review: क्या मिलता है बॉक्स में?

Oppo Find N2 Flip की पैकेजिंग काफी जबरदस्त है. जब आप बॉक्स को ओपन करते हैं तो यह ऊपर की तरफ उठता नजर आता है. रिटेल बॉक्स में कई चीजें मिलती हैं. नीचे देखिए, बॉक्स में क्या-क्या मिलता है...

- 80W charger
- USB-A to USB-C cable
- Plastic hard case
- SIM ejector tool
- Quick Guide
- Safety Guide
- Premium service document

Oppo Find N2 Flip Review: कैसा है डिजाइन?

अगर आपने Galaxy Z Flip हाथ में लिया है या फिर इस्तेमाल कर रहे हैं तो Oppo Find N2 Flip बिल्कुल वैसा ही है. इसका वजन भी 191 ग्राम है. फोल्ड होने के बाद यह कॉम्पैक्ट हो जाता है. इसको आसानी से जेब में रखा जा सकता है. मैं कई दिनों से फोन को बिना कोई केस के इस्तेमाल कर रहा हूं. फोन पर न धूल लगी और न कोई स्क्रैच आए. एल्युमिनियम फ्रेम फ्लैट है और इसमें पॉलिश फिनिश है. फोन के निचले हिस्से में डुअल-सिम ट्रे, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर मिलता है. ऊपर की तरफ माइक्रोफोन के लिए कटआउट है. फोन में पावर बटन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर एम्बेडेड है. फोन के हिंज को लेकर ओप्पो ने कहा कि यह फोल्डिंग डिस्प्ले के क्रीज को कम करता है. हमने जब यूज किया तो देखा कि क्रीज नजर आ रही है और फिंगर के जरिए महसूस किया जाता है. 

Oppo Find N2 Flip के बाहर का डिस्प्ले बड़ा आकर्षण है. इसमें 60Hz रिफ्रेश रेट और 800 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 3.26 इंच का वर्टिकली फोल्ड होने वाले फो में अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले मिलता है. बाहर की तरफ जो बड़ी स्क्रीन मिलती है, वो खोले बिना कई काम कर सकता है. नोटिफिकेशन्स के अलावा, वाई-फाई, एयरप्लेन मोड और कई काम कर सकता है. बाहर की स्क्रीन से कैमरा, वॉयस रिकॉर्डर, वेदर ऐप और कई विजेट्स का इस्तेमाल कर सकेत हैं. लेकिन मैसेज का रिप्लाई करने के लिए आपको फोन को ओपन करना होगा. अंदर की तरफ Find N2 Flip में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, FHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.8-इंच का डिस्प्ले मिलता है. अंदर के डिस्प्ले में 1600 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है. 

fallback

Oppo Find N2 Flip Review: सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस

Oppo Find N2 Flip में 3.0GHz डायमेंसिटी 9000 प्लस 4nm चिपसेट, LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज है. इसमें उसी चिप का इस्तेमाल किया गया है, जो गेमिंग सेंट्रिक फोन ASUS ROG में मिलता है. कई ऐप्स चलने के बाद भी फोन हैंग नहीं होगा. घंटों इस्तेमाल करने के बाद भी फोन हीटअप नहीं हुआ. जो काफी अच्छी बात है.

Oppo Find N2 Flip Review: कैसी है बैटरी

फ्लिप फोन में देखा जाता रहा है कि बैटरी काफी कम मिलती है. Oppo Find N2 Flip ने यह टेंशन भी खत्म कर दी है. फोन में 4,300 एमएएच की डुअल-सेल बैटरी मिलती है. लेकिन फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिलता है. डिवाइस 80W SuperVOOC चार्जर के साथ आता है, लेकिन डिवाइस केवल 44W चार्जिंग को सपोर्ट करता है. मैंने जब फोन को चार्ज किया तो फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे 10 मिनट लगे. हेवी यूज करने के बाद भी फोन पूरे दिन आराम से चला. Oppo Find N2 Flip Android 13 OS और ColorOS 13 के साथ आता है. फोन चार साल का एंड्रॉयड और 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट के साथ आता है. 

fallback

Oppo Find N2 Flip Review: कैसा है कैमरा

Oppo Find N2 Flip कई शानदार फोटोग्राफी मोड्स (नाइट, वीडियो, फोटो, पोर्ट्रेट, प्रो, पैनो, फिल्म, स्लो-मो, टाइम लैप्स, स्टिकर, टेक्स्ट स्कैनर और XPan) के साथ आता है. फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा मिलता है, जो काफी जबरदस्त है. लेकिन इसमें ऑटोफोकस की कमी है. लेकिन दिन की रोशनी में भी यह शानदार काम करता है. पीछे की तरफ 50MP Sony IMX890 कैमरा सेंसर मिलता है. इसके अलावा 8MP का अल्ट्रा वाइड लेंस मिलता है, सेकंडरी लेंस अच्छा है, लेकिन वो काम नहीं करता, जो प्राइमरी लेंस में मिलता है.

Oppo Find N2 Flip Review: हमारा फैसला

OPPO अपना फ्लिप फोन को लाने में काफी लेट हो चुका है. सैमसंग और मोटोरोला के फ्लिप फोन पहले ही आ चुके हैं. लेकिन कहते हैं न. देर आए दुरुस्त आए. ओप्पो के फ्लिप फोन के साथ ऐसा कहना गलत नहीं होगा. फोन में कई धमाकेदार फीचर्स मिलते हैं, जो पिछले फ्लिप फोन में देखने को नहीं मिले हैं. इसकी कीमत भी पिछले फ्लिप फोन के जितनी ही है. फोन में बस दो चीजें मिसिंग हैं, एक IP रेटिंग और वायरलेस चार्जिंग नहीं मिलती है. भले ही ऑफिशियल तौर पर आईपी रेटिंग नहीं मिल रही है. लेकिन फोन आसानी से पानी में खराब नहीं होगा. डिजाइन और फीचर्स को देखें तो फोन काफी शानदार नजर आता है. अगर आप फ्लिप फोन खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा बाय हो सकता है. 

Oppo Find N2 Flip Review: कितनी है कीमत

Oppo Find N2 Flip सिर्फ 8GB RAM+ 256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है, जिसकी कीमत 89,999 रुपये है. फोन को ओप्पो के ऑनलाइन स्टोर, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन आउटलेस से खरीदा जा सकता है. बैंक और एक्सचेंज ऑफर्स को लेकर आप फोन पर 10 हजार का डिस्काउंट पा सकते हैं और फोन 79,999 रुपये में मिल जाएगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news