iPhone 15 के लॉन्च से पहले बढ़ीं Apple की दिक्कतें! आ रही iPhone 14 में ये परेशानी, भड़क उठे यूजर्स
Advertisement

iPhone 15 के लॉन्च से पहले बढ़ीं Apple की दिक्कतें! आ रही iPhone 14 में ये परेशानी, भड़क उठे यूजर्स

iPhone 14 Battery Degradation Issue: पिछले मॉडल की तुलना में इस सीरीज के फोन्स की बैटरी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल रही है.

iPhone 15 के लॉन्च से पहले बढ़ीं Apple की दिक्कतें! आ रही iPhone 14 में ये परेशानी, भड़क उठे यूजर्स

iPhone 14 Series को लॉन्च हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ है और कुछ यूजर्स अभी से बैटरी हेल्थ की समस्याओं का सामना कर रहे हैं. अधिकतर लोगों ने फोन की बैटरी की हेल्थ के खराब होने को लेकर रिपोर्ट किया है. एक साल के अंदर ही बैटरी हेल्थ में 10 परसेंट की कमी देखी गई है. यह एक टेंशन की बात है, क्योंकि पिछले मॉडल की तुलना में इस सीरीज के फोन्स की बैटरी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल रही है.

iPhone 14 Battery Degradation Issue
'क्रिएटिव ब्लॉक' ने सबसे पहले बताया कि कई आईफोन 14 यूजर अपनी बैटरी की स्थिति पर सोशल मीडिया पर शिकायत कर रहे हैं. एप्पल न्यूज आउटलेट 'एप्पलट्रैक' के सैम कोहल ने बताया कि उनके 'आईफोन 14 प्रोट की बैटरी की हेल्थ अब एक साल से कम समय में 90% तक पहुँच गई है, जिसे उन्होंने 'अस्वीकार्य' बताया. 

 

 

बैटरी लाइफ हो गई 90%

एक अन्य यूजर एंड्रयू क्लेयर ने भी दिखाया कि उनके 'आईफोन 14 प्रो' की बैटरी की हेल्थ लगभग एक साल में 10% तक कम हो गई है. उन्होंने बताया कि पिछले मॉडल यानी पुराने आईफोन्स की बैटरी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं.

क्या हो सकता है कारण?
अभी तक नहीं पता चल पाया है कि आईफोन 14 यूजर्स की बैटरी इतनी जल्दी क्यों खराब हो रही है. इसके पीछे का कारण उपयोग का कारण हो सकता है. कोई इसे ज्यादा कठोरता से यूज करते हैं तो कोई इसको ज्यादा बार चार्ज करते होंगे. दूसरा कारण क्लाइमेट कंडीशन भी हो सकता है. इस साल कई देशों में भीषण गर्मी पड़ी है. बता दें, ऐसी समस्या सभी आईफोन 14 यूजर्स एक्सपीरियंस नहीं कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने कहा है कि उनके iPhone 14 की बैटरी उनके पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

Apple ने अभी तक इस मामले को लेकर कोई जवाब नहीं दिया है. अगले महीने iPhone 15 सीरीज पेश होने की उम्मीद है. ऐसे में उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें कई सुधार देखने को मिलेंगे.

Trending news