महज 6000 रुपये में बिक रहा iPhone 13 प्रो मैक्स, खरीदने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं ग्राहक
Advertisement

महज 6000 रुपये में बिक रहा iPhone 13 प्रो मैक्स, खरीदने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं ग्राहक

iPhone: भारत में पिछले साल ही iphone 14 सीरीज को लॉन्च किया गया है लेकिन इसकी लॉन्चिंग के बाद जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं वो आपको हैरान कर देगी. 

महज 6000 रुपये में बिक रहा iPhone 13 प्रो मैक्स, खरीदने के लिए धक्का-मुक्की कर रहे हैं ग्राहक

iPhone 13 Pro Max on E-Marketplace: भारत में आईफोन के सबसे सस्ते मॉडल की बात करें तो ये करीब 49 हजार के करीब बिकता है, इसका नाम iPhone SE 2022 है जिसे इसी साल भारत में लॉन्च किया गया था. ये आईफोन का सबसे एंट्री लेवल मॉडल है तब इसकी कीमत इतनी ज्यादा है. बता दें कि हाल ही में iPhone 14 सीरीज में मार्केट में उतार दिया गया है और इसके सेल भी शुरू की जा चुकी है. हालांकि जो लोग थोड़े पैसे बचाना चाहते हैं वो अभी iPhone 13 सीरीज के 13 Pro Max को खरीद सकते हैं जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार के आसपास है. लेकिन एक प्लेटफॉर्म ऐसा है जहां पर लाखों का ये स्मार्टफोन सिर्फ 6 हजार में बेचा जा रहा है और ग्राहक इसे खरीद रहे हैं. 

कौन सा है ये प्लेटफॉर्म 

iPhone 13 Pro Max को फेसबुक के मार्केट प्लेस पर बेचा जा रहा है, ये एक ऐसा माध्यम है जहां पर सेलर्स अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन बेच सकते हैं. हालांकि iPhone 13 Pro Max का इतनी कम कीमत पर बिकना किसी अचम्भे से कम नहीं है. लोग इसे ऑर्डर करते हैं और ये उनके घर पर डिलीवर किया जाता है. अगर आप भी इसे खरीदने जा रहे थे तो आपको थोड़ा ठहरने की जरूरत है क्योंकि इस iPhone 13 Pro Max को खरीदना आपको चपत लगा सकता है. 

भूलकर भी इसे ना खरीदें ग्राहक 

ग्राहकों को इस आईफोन मॉडल को खरीदने से बचना चाहिए और उसके पीछे का कारण यह है कि फेसबुक मार्केटप्लेस पर मिलने वाले ज्यादातर आईफोन मॉडल नकली होते हैं. इनमें आपको एंड्राइड दिया जाता है जबकि आईफोन आईओएस प्लेटफॉर्म पर चलते हैं. देखने में इनका लुक आईफोन के टॉप मॉडल जैसा ही दिखाई देता है लेकिन जब आप इन्हें इस्तेमाल करेंगे तो इनका कैमरा इनका डिस्प्ले और इनकी बैटरी आपको यह अपने आप ही बता देगी कि यह नकली है. भले ही यह कम कीमत में मिलता है लेकिन फिर भी इसे खरीदना आप को चपत लगा सकता है क्योंकि यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन से भी बदतर तरीके से काम करते हैं ऐसे में आप भूल कर इन्हें ना खरीदें.

Trending news