भारत में इस iPhone ने कायम की अपनी बादशाहत, लिस्ट में iPhone 14 का नाम ही नहीं
Advertisement

भारत में इस iPhone ने कायम की अपनी बादशाहत, लिस्ट में iPhone 14 का नाम ही नहीं

Best Selling iPhone: भारत में आईफोन काफी पॉपुलर है लेकिन आपको अगर लग रहा है कि बिक्री के मामले में आईफोन 14 सबसे आगे है तो यहां पर आप गलत है क्योंकि ऐसा नहीं है बल्कि एक पुराना मॉडल है जो बेस्ट सेलिंग आईफोन बन गया है और इसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी.

भारत में इस iPhone ने कायम की अपनी बादशाहत, लिस्ट में iPhone 14 का नाम ही नहीं

Most Popular iPhone: भारत में साल साल 2022 में Apple iPhone 14 को लॉन्च किया गया था और ग्राहकों ने इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स भी दिया था लेकिन क्या आपको लगता है कि यह बेस्ट सेलिंग मॉडल है? अगर आपको भी यह गलतफहमी है तो आज हम आपकी इस गलतफहमी को दूर कर देंगे क्योंकि सबसे लेटेस्ट सीरीज होने के बावजूद भी आईफोन 14 भारत में बिकने वाला बेस्ट सेलिंग आईफोन नहीं बन पाया है बल्कि इसकी जगह ली है एक पुराने मॉडल ने जिसे ग्राहक हाथों-हाथ परचेज कर रहे हैं. 

रिपोर्ट में सामने आई जानकारी

आपको बता दें एप्पल आईफोन 13 को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें इसे भारत का बेस्ट सेलिंग स्माटफोन बताया गया है. दरअसल पिछले साल चौथी तिमाही के दौरान आईफोन 13 बेस्ट सेलिंग मॉडल बनकर सामने आया है. आपको भी शायद यह बात जानकर थोड़ा झटका जरूर लगा होगा क्योंकि जब मार्केट में आईफोन 14 सीरीज लॉन्च हो चुकी है तो आईफोन 13 कैसे बेस्ट सेलिंग मॉडल बन सकता है. हालांकि ये बात एकदम सही है कि ग्राहकों ने आईफोन 14 की जगह पर आईफोन 15 को सबसे ज्यादा पसंद किया है. 

इस रिपोर्ट में बताई गई डीटेल्स के अनुसार iPhone 13 का मार्केट शेयर 4 परसेंट रहा वहीं Samsung Galaxy M13 और Xiaomi Redmi A1 ने इस लिस्ट में जगह बनाई है. इनका मार्केट शेयर 3-3 परसेंट रहा है. ऐसा पहला मौका है जब आईफोन भारत में टॉप सेलिंग फोन बनकर सामने आया है. इस जानकारी से आईफोन यूजर्स को हैरानी जरूर हो रही होगी लेकिन ये पूरी तरह से सच है. दरअसल आईफोन 13 के कीमत काफी कम है और इसे आसानी से खरीदा जा सकता है वहीं आईफोन 14 सीरीज की कीमत ज्यादा है जिसकी वजह से इसे अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news