Whatsapp Chat Tricks: बगल में बैठा शख्स भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी व्हाट्सऐप चैट, करना होगा बस ये काम
Advertisement
trendingNow11209052

Whatsapp Chat Tricks: बगल में बैठा शख्स भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी व्हाट्सऐप चैट, करना होगा बस ये काम

व्हाट्सऐप पर चैट के माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़े रहते हैं. हम मैसेज में अपनी जरूरी बातें और डिटेल्स भी शेयर करते हैं. कई बार तो ऐसी चीजें भी शेयर करते हैं जो किसी को पता चल जाए तो कोई उसका फायदा उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकता है.

Whatsapp Chat Tricks: बगल में बैठा शख्स भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी व्हाट्सऐप चैट, करना होगा बस ये काम

Whatsapp Chat: व्हाट्सऐप पर चैट के माध्यम से हम एक दूसरे से जुड़े रहते हैं. हम मैसेज में अपनी जरूरी बातें और डिटेल्स भी शेयर करते हैं. कई बार तो ऐसी चीजें भी शेयर करते हैं जो किसी को पता चल जाए तो कोई उसका फायदा उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकता है. हम कई बार मेट्रो या बस में बैठकर भी व्हाट्सऐप पर चैट करते रहते हैं और हमारे बराबर में कोई अनजान व्यक्ति बैठा होता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी चैट को सेफ बना सकते हैं. अगर आपके पास कोई बैठा हो तब भी वह नहीं पढ़ पाएगा.

इस काम के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन (Android Smartphone) में आपको MaskChat-Hides Chat ऐप डाउनलोड करना होगा. जब यह ऐप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाएगा तो अपना काम करना शुरू कर देगा. दरअसल इसका फायदा ये होता है कि जब आप किसी पब्लिक प्लेस पर जाते हैं तो यह आपके फोन की स्क्रीन पर एक डिजिटल पर्दा डाल देता है जिससे कि आपके पास बैठने वाला कोई आदमी आपके फोन की स्क्रीन देखने की कोशिश करेगा तो उसे कुछ भी दिखाई नहीं देगा. इस तरह आपके मैसेज प्राइवेट रहेंगे और आप मजे से चैट कर रहेंगे.

Samsung Smartphone: सैमसंग के इस 5G फोन पर मिल रहा 35000 रुपये का डिस्काउंट, साथ में और भी ऑफर

ऐसा नहीं है कि यह ऐफ केवल आपके व्हॉट्सऐप के लिए है. ब्लकि यह दूसरे ऐप जैसे फेसबुक मैसेंजर, स्नैपचेट आदि पर भी काम करता है. एक और खास बात कि जब आप अपनी बैंकिग डिटेल डालेंगे तो आपकी स्क्रीन को आपके अलावा कोई दूसरा नहीं देख पाएगा. 

Samsung: ईयरबड्स की कीमत में सैमसंग ला रहा सस्ता स्मार्टफोन, 5000mAh की बैटरी के साथ मिल सकते हैं ये फीचर

फोन में ऐप इंस्टॉल होने के बाद आपको फ्लोटिंग मास्क आइकन मिलेगा. जब भी आपको अपने फोन की स्क्रीन दूसरे से छिपानी हो तभी आइकन को पकड़कर ऊपर से नीचे की ओर ड्रैग कर दें. जैसे ही आप ये काम करेंगे आपके फोन की स्क्रीन पर एक डिजिटल पर्दा आ जाएगा जोकि आपकी चैट को दूसरों से छिपाएंगा.

लाइव टीवी

Trending news