Samsung Galaxy S21, S22 और S23 सीरीज स्मार्टफोन से डिलीट हो चुके मैसेज हो जाएंगे रिस्टोर, आसान है तरीका
Advertisement
trendingNow12126496

Samsung Galaxy S21, S22 और S23 सीरीज स्मार्टफोन से डिलीट हो चुके मैसेज हो जाएंगे रिस्टोर, आसान है तरीका

How to restore deleted messages: अगर आप Samsung Galaxy S21, S22 या S23 सीरीज का कोई स्मार्टफोन चलाते हैं तो मैसेज डिलीट हो जाने पर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसा तरीका बताते हैं, जिसे इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल से डिलीट हो चुके मैसेज को रिट्रीव कर सकते हैं. 

Samsung

आपने देखा होगी कि कई बार गलती से लोग अपने स्मार्टफोन से कोई जरूरी मैसेज डिलीट कर देते हैं. इन मैसेज में कोई जरूरी जानकारी हो सकती है जो लोगों के काम की होती है. ऐसे में लोग काफी परेशान हो जाते हैं और मैसेज डिलीट हो जाने की वजह से उनका जरूरी काम नहीं हो पाता. इससे लोग काफी परेशान होते हैं. अगर आप Samsung Galaxy S21, S22 या S23 सीरीज का कोई स्मार्टफोन चलाते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसा तरीका बताते हैं, जिसे इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल से डिलीट हो चुके मैसेज को रिट्रीव कर सकते हैं. 

सैमसंग गैलेक्सी एस21, एस22 और एस23 सीरीज के यूजर्स को मैसेज डिलीट हो जाने पर घबराने की जरूरत नहीं है. आप बेहद आसान तरीके का इस्तेमाल करके अपने डिलीट हो चुके मैसेज को दोबारा पा सकते हैं. इसके लिए आपको बस कुछ आसान टिप्स को फॉलो करना होगा. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

1. रिसाइकिल बिन से डिलीटिड मैसेज को रिस्टोर कैसे करें 

अगर आप अपने सैमसंग गैलेक्सी एस21, एस22 और एस23 सीरीज के स्मार्टफोन पर Samsung Messages को अपनी डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप के रूप में इस्तेमाल करते हैं तो बहुत आसान तरीके से अपने डिलीट हो चुके मैसेज को वापस ला सकते हैं. इस ऐप्लीकेशन में बीते 30 दिनों के मैसेज रिसाइकिल बिन में स्टोर होते हैं. अगर 30 दिन नहीं बीते हैं तो आप उन मैसेज को रिस्टोर कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

1. सबसे पहले Samsung Messages ऐप खोलें.
2. इसके बाद तीन डॉट्स पर टैप करें और रिसाइकिल बिन चुनें.
3. यहां आप अपने डिलीट किए गए मैसेज देख सकेंगे. 
4. मैसेज को वापस लाने के लिए Restore all पर क्लिक करें.
5. इसके बाद आपके जरूरी मैसेज रिट्रीव हो जाएंगे. 

2. Google Messages से डिलीट किए हुए मैसेज को कैसे रिस्टोर करें

अगर आप अपने स्मार्टफोन पर गूगल मैसेजेस को डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप के रूप में इस्तेमाल करते हैं तो आप आर्काइव्ड फोल्डर को चेक कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसके लिए आपको क्या करना है. 

1. सबसे पहले Google Messages खोलें.
2. इसके बाद अपने प्रोफाइल आइकन पर टैप करें और आर्काइव्ड को चुनें.
3. यहां चैट पर देर तक टैप करें और फिर अनआर्काइव आइकन पर क्लिक करें.

Trending news