Instagram पर कटआउट स्टीकर कैसे बनाएं? आसान Trick आएगी आपके काम
Advertisement

Instagram पर कटआउट स्टीकर कैसे बनाएं? आसान Trick आएगी आपके काम

How to make Cutout Sicker on Instagram: इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए कई मजेदार फीचर्स लेकर आ चुका है, जो लोगों के बहुत काम आते हैं. इनका इस्तेमाल करके लोग अपनी चैट को और मजेदार बना सकते हैं. आपको बता दें आप इंस्टाग्राम पर अपनी खुद की फोटो का स्टीकर बना सकते हैं. 

instagram

Instagram Trick: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम पर लोग अपनी फोटो, वीडियो और रील्स शेयर कर सकते हैं. साथ ही इंस्टाग्राम पर लोग स्टोरी लगा सकते हैं. इसके अलावा भी लोग इंस्टाग्राम की मदद से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं और ऑडियो-वीडियो शेयर कर सकते हैं. आज हम आपको इंस्टाग्राम पर खुद की फोटो का स्टीकर बनाने का तरीका बताते हैं. 

खुद की फोटो का बना सकते हैं स्टीकर

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए कई मजेदार फीचर्स लेकर आ चुका है, जो लोगों के बहुत काम आते हैं. इनका इस्तेमाल करके लोग अपनी चैट को और मजेदार बना सकते हैं. आपको बता दें आप इंस्टाग्राम पर अपनी खुद की फोटो का स्टीकर बना सकते हैं. यह काफी मजेदार हो सकता है क्योंकि इंस्टाग्राम पर खुद की फोटो का स्टीकर बनाना अलग ही एक्सपीरियंस होगा. साथ ही आपको बता दें कि अपनी फोटो का स्टीकर बनाना काफी आसान भी है. कोई भी व्यक्ति जो इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करता है वह अपनी फोटो का स्टीकर बना सकता है. इसके लिए आपको बस कुछ स्टेप्स फॉलो करने हैं. आइए आपको बताते हैं कि खुद की फोटो का स्टीकर बनाने का क्या तरीका है. 

Instagram पर खुद की फोटो बनाने का तरीका

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप खोलें. 
2. इसके बाद स्टोरी पर जाएं. 
3. फिर यहां आप कोई फोटो क्लिक करिए, जिस पर आप अपनी किसी दूसरी फोटो का स्टीकर लगाना चाहते हैं. 
4. इसके बाद स्टीकर के ऑप्शन पर जाइए. 
5. यहां आपको कटआउट्स का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक कीजिए. 
6. फिर उस फोटो को चुनिए जिसका आपको कटआउट निकालना है. 
7. आप जिस को चुनेंगे उसका स्टीकर थोड़ी देर में आ जाएगा. 
8. यह ट्रिक एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर काम करती है. आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन चलाते हों या आईफोन इस ट्रिक का इस्तेमाल करके दोनों फोन्स पर आप अपनी फोटो का स्टीकर बना सकते हैं. 

Trending news