WhatsApp को फिंगरप्रिंट से कैसे करें लॉक? आपके अलावा कोई एक्सेस नहीं कर पाएगा आपकी चैट
Advertisement

WhatsApp को फिंगरप्रिंट से कैसे करें लॉक? आपके अलावा कोई एक्सेस नहीं कर पाएगा आपकी चैट

WhatsApp Lock with Fingerprint: व्हाट्सऐप पर लोगों की महत्तवपुर्ण जानाकारी भी होती है. ऐसे में लोगों को डर होता है कि अगर उनका स्मार्टफोन किसी दूसरे व्यक्ति के पास चला गया तो वह उस जानकारी देख लेगा. हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक कर पाएंगे. इसके बाद सिर्फ आप ही अपने व्हाट्सऐप को एक्सेस कर पाएंगे. 

whatsapp

Lock WhatsApp with Fingerprint: व्हाट्सऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. यह एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी इसे चलाते हैं. इंटरनेट की मदद से व्हाट्सऐप के जरिए लोग अपने दोस्तों से चैट कर सकते हैं, वीडियो कॉल के जरिए फेस-टू-फेस बात सकते हैं. दोस्तों और रिश्तेदारों को ऑडियो-वीडियो शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सऐप का इस्तेमाल लोग पर्सनल चैट के लिए भी करते हैं. कई बार व्हाट्सऐप पर लोगों की महत्तवपुर्ण जानाकारी भी होती है. ऐसे में लोगों को डर होता है कि अगर उनका स्मार्टफोन किसी दूसरे व्यक्ति के पास चला गया तो वह उस जानकारी देख लेगा. 

चैट सुरक्षित रखने का सबसे आसान तरीका

हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक कर पाएंगे. इसके बाद सिर्फ आप ही अपने व्हाट्सऐप को एक्सेस कर पाएंगे. अगर आपका स्मार्टफोन किसी दूसरे व्यक्ति के पास चला भी गया तो वह आपका व्हाट्सऐप नहीं खोल पाएगा. इससे आपका चैट्स पूरी तरह सुरक्षित रहेंगी कोई भी उन्हें पढ़ नहीं पाएगा. व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक करना चैट को सुरक्षित रखने का सबसे आसान तरीका है. अब सवाल यह उठता है कि व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक कैसे करें? आपको बता दें यह बहुत आसान है. हम आपको स्टेप्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक कर पाएंगे. 

व्हाट्सऐप को फिंगरप्रिंट से लॉक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

1. सबसे पहले व्हाट्सऐप खोलें. 
2. इसके बाद दाएं कोने में तीन डॉट्स पर क्लिक करें. 
3. फिर सेटिंग्स में जाएं. 
4. यहां आपको प्राइवेसी का ऑप्शन मिलेगा, उस पर टैप करें. 
5. इसके बाद फिंगरप्रिंट लॉक पर टैप करें. 
6. यहां अनलॉक विद फिंगरप्रिंट को ऑन करें. 
7. यहां आप फिंगरप्रिंट लॉक को कन्फर्म करें. 
8. इसके बाद आपका व्हाट्सऐप फिंगरप्रिंट से लॉक हो जाएगा. 
9. इसके बाद आप Immediately ऑप्शन को चुन लें ताकि व्हाट्सऐप बंद करने के बाद वह तुरंत लॉक हो जाए. 
10. आप चाहें तो 1 मिनट और 30 मिनट का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. 

Trending news