ओवरस्पीडिंग के चालान से बचाएगा Google Maps, बस आज ही जान लीजिए ये मामूली सी सेटिंग्स
Advertisement
trendingNow12041149

ओवरस्पीडिंग के चालान से बचाएगा Google Maps, बस आज ही जान लीजिए ये मामूली सी सेटिंग्स

Google Maps: आपके पास अगर कार है तो Google Maps का इस्तेमाल ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए भी किया जा सकता है. ये आपको ओवर स्पीड चालान से बचने में भी मदद कर सकता है.

ओवरस्पीडिंग के चालान से बचाएगा Google Maps, बस आज ही जान लीजिए ये मामूली सी सेटिंग्स

Overspeeding Challan: गूगल मैप्स एक बेहद ही जरूरी ऐप है जिसका इस्तेमाल वैसे तो लोग अपनी डेस्टिनेशन पर तेजी से पहुंचने में तो करते ही हैं, लेकिन आपके पास अगर कार है तो आप इसका इस्तेमाल ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए भी कर सकते हैं. ये न केवल आपको अपने डेस्टिनेशन तक आसानी से नेविगेट करने में मदद कर सकता है, बल्कि आपको ओवर स्पीड चालान से बचने में भी मदद कर सकता है.

गूगल मैप में दो प्रमुख फीचर्स हैं जो स्पीड चालान से बचने में मदद कर सकते हैं:

स्पीडोमीटर: यह फीचर आपकी स्पीड को शो करता रहता है और आपको स्पीड लिमिट से तेज गाड़ी चलाने पर चेतावनी देना शुरू कर देता है. 

लाइव स्पीड लिमिट: यह फीचर रियल टाइम में सड़कों के लिए स्पीड लिमिट प्रदान करता है. यह आपको उन क्षेत्रों के बारे में सूचित रखता है जहां स्पीड लिमिट बदलती है, और आपको स्पीड लिमिट से अधिक होने से रोकने में मदद कर सकता है. इस फीचर की बदौलत आप अपने हजारों रुपये खर्च होने से बचा सकते हैं. 

अगर आप इन दोनों फीचर्स का इस्तेमाल कार चलाने के दौरान करना चाहते हैं और इन्हें इनेबल करना चाहते हैं तो आज हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं. करने के लिए, निम्न चरणों का पालन करें:

1. गूगल मैप ऐप खोलें. 
2. अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर टैप करें.
3. सेटिंग्स पर टैप करें.
4. नेविगेशन पर टैप करें.
5. ड्राइविंग विकल्पों पर टैप करें.
6. स्पीडोमीटर के टोगल को चालू करें.
7. लाइव स्पीड लिमिट के टोगल को चालू करें.

इन फीचर्स को चालू करने के बाद, आपको स्पीड लिमिट से अधिक होने पर चेतावनी मिल जाएगी. यह आपको स्पीड चालान से बचने और सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित करने में मदद करेगा.

यहां कुछ अतिरिक्त टिप्स दिए गए हैं जो आपको स्पीड चालान से बचने में मदद कर सकते हैं:

1. हमेशा स्पीड लिमिट को फॉलो करें. 
2. अपने वातावरण के प्रति जागरूक रहें और मौसम या अन्य कारकों के कारण आपके द्वारा यात्रा की जा रही सड़क के हालात के अनुसार स्पीड एडजस्ट करें.
3. यदि आप एक नए एरिया में ड्राइव कर रहे हैं, तो अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए गूगल मैप्स का उपयोग करें ताकि आप स्पीड लिमिट के बारे में जान सकें.
4. स्पीड चालान से बचने के लिए इन टिप्स फॉलो करके, आप सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित कर सकते हैं और अपने वित्त को बचा सकते हैं.

Trending news