Galaxy F13: जबरदस्त तरीके से हैंग करता है ये स्मार्टफोन, खरीदा तो पैसे डूबने का है डर
Advertisement
trendingNow11368448

Galaxy F13: जबरदस्त तरीके से हैंग करता है ये स्मार्टफोन, खरीदा तो पैसे डूबने का है डर

Samsung Smartphone: सैमसंग ने हाल ही में Galaxy F13 स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो कंपनी का एक मिड रेंज स्मार्टफोन है, हालांकि इस स्मार्टफोन में लॉन्च हों के बाद से कई दिक्कतें आ रही हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: samsung.com

Galaxy F13 Entry Level Smartphone: भारत में हाल ही में Samsung Galaxy F13 को लॉन्च किया गया है. ये स्मार्टफोन बेहद किफायती है और इसका डिजाइन भी काफी यूनीक है. स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद से जमकर इसे यूजर्स ने खरीदा है. हमने भी इस स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया लेकिन इसमें हमें कई खामियां नजर आई हैं जो इससे सस्ते कई अन्य स्मार्टफोन्स में भी नजर नहीं आती हैं. बता दें कि मौजूदा समय में इसकी कीमत 9,499 रुपये है. हालांकि इसे खरीदना आपके लिए कितना सही रहेगा हम ये बात आपको बताने जा रहे हैं.

स्पेसिफिकेशन्स 

इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.6 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस डिस्प्ले के साथ ही 60Hz का रिफ्रेश रेट दिया जाता है. स्मार्टफोन में ग्राहकों को 50 MP + 2 MP + 5MP ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने वाला है। इसमें 5 MP फ्रंट कैमरा ग्राहकों को मिलता है. स्मार्टफोन में Exynos 850 चिपसेट ऑफर किया गया है. इसमें एक दमदार 6,000 mAh की बैटरी ऑफर की गई है जो आपको दमदार बैकअप ऑफर करती है. 6000mAh की बैटरी के साथ कंपनी ने 15W चार्जिंग सपोर्ट दिया है.

ये हैं कमियां 

Exynos 850 चिपसेट और 60 Hz के लो रिफ्रेश रेट की वजह से कई बार स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो स्क्रोलिंग के दौरान सामने आने वाले वीडियो प्ले करने में भी इस स्मार्टफोन को काफी दिक्कत होती है. रील्स वगैरह प्ले करने के दौरान इनमें हैंगिंग की समस्या देखने को मिलती है और यह आसानी से जाती नहीं है. सोशल मीडिया पर कोई भी वीडियो देखना इस स्मार्टफोन के साथ काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि वीडियो प्ले तो जरूर होता है लेकिन यह स्लो हो जाता है और अपनी एक्चुअल स्पीड से काफी कम स्पीड में चलता है. अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो स्क्रोलिंग भी काफी स्लो होती है. मल्टीटास्किंग के दौरान यह स्मार्टफोन कई बार बीच में ही अटक जाता है और आपको इसे ऑफ करना पड़ता है और तब जाकर यह दोबारा काम करना शुरू करता है. डिजाइन कैमरा और लुक्स के मामले में इस स्मार्टफोन का कोई जवाब नहीं लेकिन जब बात आती है परफॉर्मेंस की तो यह वहां पर मात खा जाता है और इस बजट रेंज में यह काफी स्लो स्मार्टफोन साबित होता है.

Trending news