WhatsApp ने उतारा नया फीचर, जानें यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा
Advertisement

WhatsApp ने उतारा नया फीचर, जानें यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा

WhatsApp New Feature: WhatsApp ने अपने चैनल फीचर के लिए एक अपडेट जारी किया है, जिससे यूजर्स कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए अपने स्टेटस अपडेट के माध्यम से चैनल पोस्ट शेयर कर सकते हैं.

 

WhatsApp ने उतारा नया फीचर, जानें यूजर्स को कैसे मिलेगा इसका फायदा

WhatsApp New Feature: यूजर्स की व्यस्तता बढ़ाने और मैसेजिंग ऐप स्पेस में बने रहने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपने चैनल फीचर में एक बड़ा अपडेट जारी किया है. यह लेटेस्ट डेवलपमेंट यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट के माध्यम से चैनल पोस्ट शेयर करने की अनुमति देता है, जो प्लेटफ़ॉर्म के अंदर कंटेंट के साथ बातचीत करने का एक नया तरीका प्रदान करता है.

क्षमताओं का विस्तार चार अतिरिक्त चैनल-संबंधित सुविधाओं की शुरुआत के बाद हुआ है, जिनमें से कुछ का पहले बीटा संस्करणों में परीक्षण किया गया था. सफल परीक्षणों के बाद, व्हाट्सएप के एंड्रॉइड और आईओएस दोनों संस्करणों के लिए हालिया अपडेट की शुरू किया गया है. 

जबकि उपयोगकर्ता लंबे समय से व्यक्तिगत या ग्रुप चैट में चैनल पोस्ट शेयर करने के आदी रहे हैं, यह संशोधन उन्हें स्टेटस अपडेट के अंदर शेयर करने की क्षमता पर केंद्रित है. आधिकारिक घोषणा कुछ दिन पहले चैनल पेज पर की गई थी, भले ही एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार यह सुविधा घोषणा से कुछ दिनों पहले तक पहुंच योग्य थी.

स्टेटस पेज पर चैनल अपडेट पोस्ट करने की प्रक्रिया व्हाट्सएप के FAQ पेज पर उल्लिखित है, जो एंड्रॉइड, आईओएस और वेब/डेस्कटॉप ऐप्स पर उपयोगकर्ताओं को गाइड करती है. एंड्रॉइड डिवाइस पर, उपयोगकर्ता वांछित पोस्ट को लंबे समय तक दबाकर, स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर दाईं ओर वाले तीर को टैप करके और फॉरवर्ड टू स्क्रीन पर नेविगेट करके इसे प्राप्त कर सकते हैं, जहां बार-बार संपर्क किए गए लोगों और हाल की चैट के साथ स्थिति प्रमुखता से प्रदर्शित होती है.

हालाँकि यह फीचर वर्तमान में मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध है, व्हाट्सएप वेब में एकीकरण अपेक्षित है. वर्तमान में, यूजर्स केवल व्हाट्सएप वेब के स्टेबल  संस्करण पर समूहों या संपर्कों के साथ चैनल पोस्ट शेयर कर सकते हैं, बाद के अपडेट में संभावित बदलाव की उम्मीद है.

Trending news