Free मिल रहा YouTube Premium का एक साल का सब्सक्रिप्शन! यहां जानिए तरीका
Advertisement
trendingNow11243987

Free मिल रहा YouTube Premium का एक साल का सब्सक्रिप्शन! यहां जानिए तरीका

Free YouTube Premium Subscription: अगर आपको यूट्यूब (YouTube) पर वीडियोज देखना पसंद है तो हमारे पास आपके लिए जबरदस्त न्यूज है. हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह YouTube Premium के Subscription को Free में किस तरह ले सकते हैं और वो भी पूरे एक साल के लिए..

 

Photo Credit: Android Authority

Free Annual YouTube Premium Subscription Know How: आज के समय में मार्केट में कई सारे ऐसे प्लेटफॉर्म्स और ऐप्स हैं जिनकी मदद से आप अपने फेवरेट वीडियोज को स्ट्रीम कर सकते हैं. इन ऐप्स में जो सबसे पुराना और सबसे लोकप्रिय है, वो यूट्यूब (YouTube) है. अब सोचिए कि अगर आपको अपने इस फेवरेट वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप का प्रीमीयम सब्सक्रिप्शन फ्री (YouTube Premium Free Subscription) में मिल जाए तो क्या आप उसे गंवाना चाहेंगे? अगर नहीं तो हमारे पास आपके लिए एक गजब की ट्रिक है जिससे आपको YouTube Premium का एक साल का सब्सक्रिप्शन बिलकुल मुफ्त में मिल सकता है. आइए जानते हैं कैसे..

क्या है YouTube Premium सब्सक्रिप्शन 

सबसे पहले जानते हैं कि यूट्यूब प्रीमियम क्या है और नॉर्मल यूट्यूब से ये कैसे अलग है. अगर आपको नहीं पता है तो हम आपको बता दें कि यूट्यूब (YouTube) ने एक नई सर्विस की शुरुआत की जिसमें आप यूट्यूब के सभी वीडियोज को बिना किसी ऐड के देख सकते हैं. इसी ऐड-फ्री एक्स्पीरिएन्स के लिए ही लोग इस प्लेटफॉर्म का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेते हैं. आपको बता दें कि इस सब्सक्रिप्शन को एक महीने के लिए एंजॉय करने के लिए आपको 169 रुपये देने पड़ते हैं. अब जब आप समझ गए हैं कि यूट्यूब प्रीमियम क्या है और इसकी कीमत कितनी है, आइए जानते हैं कि इसका मजा आप फ्री में कैसे उठा सकते हैं.  

Free में एक साल के लिए पाएं YouTube Premium!

यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) क्या है ये तो हमने आपको बता दिया, अब हम आपको बताएंगे कि इसके 12 महीने यानी एक साल के सब्सक्रिप्शन को आप फ्री (YouTube Premium Subscription for Free) में किस तरह पा सकते हैं. बिना पैसे दिए यूट्यूब को ऐड-फ्री एन्जॉय करने के लिए आपको एक छोटा-सा काम करना होगा. अगर आप यूट्यूब के रेफरल प्रोग्राम का हिस्सा बन जाते हैं तो आपको फ्री में प्लेटफॉर्म का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिल सकता है.

करना होगा ये काम 

आपको बता दें कि सिर्फ यूट्यूब रेफरल प्रोग्राम का हिस्सा बनने से आपको फ्री सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा, आपको उसके लिए इस प्रोग्राम को कुल मिलाकर 12 लोगों को रेफर करना होगा. इसका मतलब यह हुआ कि हर एक यूजर जो आपके रेफरल कोड से साइन-अप करेगा, आपको एक महीने का फ्री यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन देगा. इस तरह अगर 12 लोगों ने आपके रेफरल कोड पर साइन-अप किया तो आपको 12 महीनों के लिए Free YouTube Premium Subscription मिल जाएगा.  

आपको बता दें कि ये रेफरल प्रोग्राम यूट्यूब के iOS ऐप पर उपलब्ध नहीं है. इस प्रोग्राम का फायदा मई, 2023 यक उठाया जा सकता है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news